logo-image

सपा सांसद आजम खान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, ED ने PMLA के तहत दर्ज किया मुकदमा

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (MP Azam Khan) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है.

Updated on: 01 Aug 2019, 07:57 PM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (MP Azam Khan) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. लखनऊ में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने धन शोधन निवारण अधिनियम 2002, (PMLA) के तहत आजम खान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. ईडी (ED) ने उनके खिलाफ यह मुकदमा लखनऊ में दर्ज कराया है. 

यह भी पढ़ेंः ओसामा बिन लादेन की फैमिली में 5 पत्नियां और 20 बच्चे, मारा गया 11वां बेटा 

सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. पिछले दिनों उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान को पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस ने अब्दुल्ला आजम खान को जौहर यूनिवर्सिटी से हिरासत में लिया है. वहीं, ईडी ने मनी लॉन्डिंग मामले में गुरुवार को आजम खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इससे उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.  

आजम खान लगातार कानूनी शिकंजे में कसते जा रहे हैं. वो पिछले दिनों भूमि विवाद और अभद्र टिप्पणियों की वजह से चर्चा में हैं. अब पुलिस ने आजम खान के खिलाफ उनके ही संसदीय क्षेत्र रामपुर में 13 और मामलों में चार्जशीट दायर की है. यह चार्जशीट आचार संहिता उल्लंघन और आपत्तिजनक भाषण देने के मामलों को लेकर दाखिल की गई है.

यह भी पढ़ेंः टेरर फंडिंग के आरोपी जहूर अहमद वटाली की 1.73 करोड़ की संपत्ति जब्त, ED की बड़ी कार्रवाई

सपा सांसद के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन और आपत्तिजनक भाषण देने के मामले में कुल 15 मुकदमे दर्ज हुए थे. जिनमें से दो मामलों में पुलिस पहले ही चार्जशीट तैयार कर चुकी है. बाकी 13 मामलों में अब पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की है. जया प्रदा के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए उनके बेटे और सपा विधायक अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की गई.