BREAKING NEWS
  • अवैध रूप से मीट बेचने के आरोप में कांग्रेस पार्षद समेत 3 लोग गिरफ्तार- Read More »
  • सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) आज BCCI के 39वें अध्‍यक्ष बनेंगे, खत्‍म होगा COA का शासन- Read More »
  • घुमंतू गैंग का सरगना बबलू मुठभेड़ में ढेर, यूपी STF ने किया एनकाउंटर- Read More »

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बेटी को भी ED ने मनी लांड्रिंग मामले में भेजा समन

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 10, 2019 06:59:09 PM
प्रवर्तन निदेशालय (फाइल)

प्रवर्तन निदेशालय (फाइल) (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने मंगलवार को विवादास्पद कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या को समन जारी किया है. ED अधिकारियों ने शहर में शिवकुमार के सदाशिवनगर निवास पर छापेमारी की और उनकी बेटी को सम्मन जारी किया. ईडी अधिकारियों ने ऐश्वर्या को 12 सितंबर को अधिकारियों की जांच करने से पहले पेश होने का निर्देश दिया है. यह कर्नाटक कांग्रेस नेता डी शिवकुमार के लिए एक बड़ा झटका है, जो इस समय 13 सितंबर तक दिल्ली में ईडी की हिरासत में हैं, जब उनकी जमानत याचिका सुनवाई के लिए आने की उम्मीद है.

कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार की बेटी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नोटिस भेजा है. जबकि डीके शिवकुमार पहले से ही 13 सितंबर तक ईडी की हिरासत में हैं. 4 सितंबर को सुनवाई के बाद दिल्ली की राउड एवेन्यू कोर्ट ने कांग्रेस के इस दिग्गज नेता की जमानत याचिका खारिज करते हुए मनी लांड्रिंग मामले में उन्हें 13 सितंबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था. 

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने डीके शिवकुमार की 14 दिन की कस्टडी मांगी थी. ईडी की कस्टडी में रोज आधा घंटे परिजन और वकील डीके शिवकुमार से मिल सकते हैं. राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के दौरान अडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) केएम नटराजन ने कहा कि इनकम टैक्स विभाग को जांच के दौरान विभिन्न जगहों से कई अहम दस्तावेज और पैसे मिले हैं. डीके शिवकुमार के वकील ने कोर्ट में दो अर्जी दाखिल की थीं. पहली अर्जी में रिमांड को चुनौती दी गई और दूसरी में जमानत याचिका दाखिल की गई थी. एएसजी ने कोर्ट में कहा, डीके शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया गया है. कैश जिस तरीके से मिला है उससे साफ जाहिर होता है कि इन्होंने अपने पद का दुरुप्रयोग किया है. इनके साले का भी बयान लिया गया. इनकी संपत्ति में बेहिसाब बढ़ोतरी हुई है, जांच अभी नाजुक मोड़ पर है.

First Published: Sep 10, 2019 05:36:47 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो