logo-image

सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल के दामाद से ED ने की पूछताछ

आपको बता दे कि संदेसरा ग्रुप के एक अधिकारी ने ED की जांच के दौरान करोड़ों रुपए के बैंक लोन फ्रॉड के मामले में अहमद पटेल के दामाद का नाम लिया था.

Updated on: 31 Jul 2019, 06:49 AM

highlights

  • अहमद पटेल के दामाद से ED ने की पूछताछ
  • इरफान सिद्दीकी का नाम है संदेसरा ग्रुप घोटाले में
  • सोनिया गांधी के करीबी नेता हैं अहमद पटेल

नई दिल्ली:

यूपीए चेयर पर्सन और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल के दामाद इरफान सिद्दीकी से मंगलवार को ED ने पूछताछ की. इरफान सिद्दीकी से ED ने संदेसरा ग्रुप घोटाले के बारे में पूछताछ की ईडी ये पूछताछ कल भी जारी रखेगी. ED ने दिल्ली के जामनगर हाउस में सिद्दीकी से पूछताछ की है. ED के मुताबिक स्टर्लिंग बायोटेक लिमिटेड (SBL) के संदेसरा बंधुओं का घोटाला, पीएनबी के घोटाले से भी बड़ा है.

यह भी पढ़ें-Triple Talaq Bill : राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास, पक्ष में 99 और विपक्ष में 84 वोट पड़े

इसके मुताबिक गुजरात की फार्मा कंपनी एसबीएल के प्रमोटर नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ति संदेसरा ने भारतीय बैंकों से 14,500 करोड़ रुपए का फ्रॉड किया जबकि नीरव मोदी ने पीएनबी से 11,400 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की थी. यह पीएनबी बैंक घोटाले से भी बड़ा घोटाला है. आपको बता दे कि संदेसरा ग्रुप के एक अधिकारी ने ED की जांच के दौरान करोड़ों रुपए के बैंक लोन फ्रॉड के मामले में अहमद पटेल के दामाद का नाम लिया था. इसके पहले नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने 11000 करोड़ रुपयों का घोटाला किया था. इस घोटाले का पर्दा इन दोनों के देश छोड़ देने के बाद उठा.

यह भी पढ़ें-रेलवे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, नौकरियों में कटौती रेलवे ने किया खंडन