logo-image

क्रिश्चियन मिशेल ने कहा- ईडी और सीबीआई ने 600 घंटे पूछताछ की

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीद के 3,600 करोड़ रुपये के सौदे से संबंधित मामले में कथित बिचौलिया ब्रिटिश कारोबारी क्रिश्चियन मिशेल से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 600 घंटे पूछताछ की है.

Updated on: 16 Aug 2019, 01:30 AM

नई दिल्ली:

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीद के 3,600 करोड़ रुपये के सौदे से संबंधित मामले में कथित बिचौलिया ब्रिटिश कारोबारी क्रिश्चियन मिशेल से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 600 घंटे पूछताछ की है. यह जानकारी उनके द्वारा दाखिल जमानत याचिका में दी गई है. उन्होंने अपने अधिवक्ता अल्जो के. जोसेफ के माध्यम से याचिका दाखिल की.

याचिका के अनुसार, 'आवेदक से हिरासत में दोनों एजेंसियों ने 600 घंटे पूछताछ की. आज तक आवेदक की हिरासत की अवधि 375 दिन हो चुकी है. इसमें दुबई की जेल में बिताई गई अवधि भी शामिल है.'

स्पेशल सीबीआई जज अरविंद कुमार ने बुधवार को दोनों एजेंसियों को नोटिस जारी करते हुए याचिका पर उनसे जवाब मांगा है. मामले में अगली सुनवाई 19 अगस्त को होगी.

याचिका में यह भी दावा किया गया है कि मिशेल ने गवाहों को बरगलाने की कोई कोशिश नहीं की और न ही साक्ष्य से कोई छेड़छाड़ किया जिससे किसी भी तरीके से न्यायिक प्रक्रिया में बाधा हो.