BREAKING NEWS
  • DHONI vs KOHLI: जानें कौन है असली चैंपियन, हम नहीं बल्कि आंकड़े उठाएंगे सच्चाई से पर्दा- Read More »

भूकंप से पाकिस्तान में भारी तबाही, मीरपुर में गिरी कई इमारतें, 19 की मौत और 300 लोग जख्मी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 24, 2019 08:55:24 PM
पीओके के मीरपुर में भारी तबाही

पीओके के मीरपुर में भारी तबाही (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान में भूकंप (earthquake) से भारी तबाही मचने की खबर सामने आ रही है. कई इमारतें गिर गई हैं. वहीं सड़कों में दरार पड़ गया है. पीओके के मीरपुर में कई इमारतें गिर गई हैं. वहीं 19 की मौत की खबर आ रही है. जबकि 300 लोगों के जख्मी होने की खबर है. राहत और बचाव कार्य वहां पहुंच गई है. लोगों को मलबे से निकाला जा रहा है. पाकिस्तान (Pakistan) के लाहौर शहर से 173 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में भूकंप का केंद्र था. जाटलान भूकंप का केंद्र था. पाकिस्तान में भूकंप की तीव्रता 6.3 थी. 

सड़कों पर दरारें पड़ गई हैं. कई गाड़ियां सड़कों में समा गई है. सड़क टूटने की वजह से कई जगहों पर राहत और बचाव कार्य शुरू नहीं हो पाई है. 

डॉन न्यूज की मानें तो इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और लाहौर सहित देश के उत्तरी हिस्सों के कई शहरों में जोरदार भूकंप आया. 8.10 सेकंड तक लोगों ने भूकंप के झटके मिले. 

इसे भी पढ़ें:दिल्ली-NCR में 6.1 मैग्नीट्यूड तीव्रता का भूकंप, कश्मीर सहित पूरे उत्तर भारत में कांपी धरती

खबरों के अनुसार, भूकंप की 6.3 तीव्रता दर्ज की गई. भूकंप के झटके लगने से लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. कार्यालयों से लोग बाहर निकल पड़े. डॉन के मुताबिक लोग डर के मारे कुरान के छंद पढ़ने लगे.

भूकंप के झटके  पंजाब के अमृतसर, लुधियाना, चंडीगढ़, गुरदासपुर में भी महसूस किए गए हैं. वहीं भूकंप के झटके हरियाणा गुरुग्राम में भी महसूस किए गए हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और मेरठ में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

जिन शहरों में भूकंप के झटके महसूस किया गया उनमें सियालकोट, सरगोधा, मनसेरा, गुजरात, चित्राल, मलकंद, मुल्तान, शांगला, बाजौर और आजाद कश्मीर के कुछ हिस्से शामिल थे. 

और पढ़ें:तो क्‍या पृथ्‍वी के विनाश का कारण बनेगा भूकंप, वैज्ञानिकों ने बताई यह वजह

इधर दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में मंगलवार को भूकंप (Earthquake) के तेज झटके लगें. कश्मीर (Kashmir) के कई इलाकों में भूकंप के तेज झटकों ने लोगों को डरा दिया. भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भूकंप का कंद्र बना. 

First Published: Sep 24, 2019 05:02:35 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो