logo-image

भूकंप से हिली छत्तीसगढ़ की धरती, ओडिशा में कई इमारतों में आई दरारें

स्थानीय प्रशासन के अनुसार, अब तक किसी भी तरह के जानमाल की हानि नहीं हुई है. अधिकारियों को स्थिति पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है.

Updated on: 21 Mar 2020, 05:22 PM

जगदलपुर/मल्कानगिर:

छत्तीसगढ़ के दक्षिणी हिस्से बस्तर और सुकमा जिलों के कुछ हिस्सों में शनिवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने या संपत्ति को नुकसान की कोई खबर नहीं है. राज्य के मौसम केंद्र के विज्ञानी ने बताया कि आज सुबह करीब 11:15 बजे बस्तर और पड़ोसी सुकमा जिले में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप का केंद्र जगदलपुर से 42 किमी दूर दक्षिण-पूर्व में छत्तीसगढ़-ओडिशा सीमा के करीब था.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में दो नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, कही ये बात

उन्होंने बताया कि भूकंप के झटके के बाद लोग घबराकर अपने घरों से बाहर निकल गए थे. इधर स्थानीय प्रशासन के अनुसार, अब तक किसी भी तरह के जानमाल की हानि नहीं हुई है. अधिकारियों को स्थिति पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में एक युवती में कोरोना की पुष्टि, परिवार एम्स की निगरानी में

वहीं ओडिशा में मल्कानगिरी के जिला कलक्टर मनीष अग्रवाल ने बताया कि राज्य में संपत्ति को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन मल्कानगिरि की कुछ इमारतों में दरार आ गई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि भूकंप के झटके खैरापुट और मथिली प्रखंड में महसूस किए गए.