लॉकडाउन में घर से निकलने के लिए दिल्ली सरकार बनाएगी ई-पास, करना होगा ये काम

News State Bureau  |   Updated On : March 25, 2020 06:53:43 PM
arvind kejriwal

अरविंद केजरीवाल। (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

पूरे देश में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. इस स्थिति में लोगों को खूब दिक्कतें हो रही हैं. जिसके बाद अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा है कि दिल्ली में जरूरी सामान देने वाले लोगों का ई पास बनेगा. दूध, किराना, सब्जी और दवा के दुकानदार ई-पास बनवा सकते हैं. इसके लिए 1031 नंबर पर फोन करना होगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि जरूरी काम से जुड़े सभी लोगों का ई-पास बनेगा जिनके पास आईडी कार्ड नहीं है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिनके पास अपना आईडी कार्ड है उन्हें ई-पास की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने कोरोना को 'महाभारत' बताया, 130 करोड़ महारथियों के साथ जीत का जताया भरोसा

लेकिन कई ऐसे लोग होते हैं, जिनके पास कोई आईडी कार्ड नहीं है. ऐसे लोगों को हम ई-पास देंगे. 1031 पर फोन करने के बाद बताया जाएगा कि ई पास बनवाने के लिए क्या करना होगा. उन्होंने दिल्ली के लोगों से अपील की है कि हर व्यक्ति इस नंबर पर फोन न करे.

यह भी पढ़ें- PM मोदी ने वारणसी के लोगों से की ये 10 बड़ी बातें, जानें एक क्लिक में

उन्होंने लोगों से बाहर न निकलने की एक बार फिर अपील की है. कहा कि आपके घर तक जरूरी सामान पहुंचाना हामीर जिम्मेदारी है. हम इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं. सभी को आवश्यक चीजों की आपूर्ति की जाएगी. सीएम केजरीवाल ने बताया कि सरकारी कर्मचारी अपना आईकार्ड दिखा कर जरूरी काम के लिए निकल सकते हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन बहुत ही जरूरी है. हम सब आपकी सेवा के लिए तैयार हैं. आप बस घर से बाहर न निकले. न ही पैनिक हों. हम पूरी तैयारी कर रहे हैं.

First Published: Mar 25, 2020 06:33:47 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो