कोरोना लॉकडाउन के चलते, दिल्ली से बिहार ऑटो में निकले लोग

News State  |   Updated On : March 26, 2020 08:53:21 AM
corona2 96 5

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit : News state )

नई दिल्ली:  

चीन के बुहान से निकले खतरनाक कोरोना वायरस अब भारत में अपने पैर लगातर जमा रहा है. इसके चलते देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात 8 बजे ऐलान किया कि रात 12 बजे से पूरे भारत में लॉकडाउन किया जा रहा है. लेकिन ऐसे में कई ऐसे भी लोग हैं जो यात्रा पर थे और अब वे सभी बीच रास्ते में ही फंस गए हैं. ऐसे में देश की राजधानी दिल्ली में ऑटो रिक्शा चला रोजी रोटी कमा रहे बिहार के लोगों ने कोरोना के भय से ऑटो लेकर फोरलेन पर निकल पड़े. लॉकडाउन के दौरान फोरलेन पर सीएनजी व पेट्रोल वाले ऑटो दिखाई दे रहे हैं. इसके अलावा बाइक से भी कुछ युवक लंबा सफर तय कर बिहार स्थित घर पहुंच रहे हैं.

ऑटो चालक गाड़ी का पर्दा गिराकर बीच के सीट पर दो से तीन लोगों को बैठाकर हाईस्पीड में चल रहे थे. रात होने पर किसी ढाबे पर पहुंचकर कुछ समय आराम करने के बाद पुन: घर के लिए रवाना हो रहे हैं. सफर में जगह-जगह लॉकडाउन होने के कारण दुकानें बंद होने पर उन्हें खाने-पीने तक का सामान नहीं मिल रहा है. बाइकर्स दो से तीन के झुंड बनाकर चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें- UP में चोरी, डकैती, लूट पर कोरोना के खौफ ने लगाया ब्रेक, तीन दिनों में एक भी वारदात नहीं

टोल प्लाजा से गुजरीं मात्र 150 गाड़ियां

फोरलेन स्थित टोलप्लाजा से दोपहर तीन बजे तक सामान्य तौर पर दो हजार गाड़ियां गुजरती थी, लेकिन देश में लॉकडाउन के चलते मात्र 150 गाड़ियां ही गुजर सकी थी. उसमें भी अधिकांश गन्ना लदे ट्रैक्टर ट्राली शामिल रहे.

लिफ्ट देने से परहेज कर रहे लोग

फोरलेन पर सन्नाटा पसरा हुआ है. इक्का-दुक्का लोग मजबूरी में गाड़ियों को लेकर बाहर निकल रहे हैं. गाड़ियों में जगह होने के बावजूद कोरोना संक्रमण फैलने तथा पुलिस की जांच के भय से लोग लिफ्ट देने से परहेज कर रहे हैं. कुछ लोग चाह कर भी बाइक पर किसी को नहीं बैठा रहे हैं.

First Published: Mar 26, 2020 08:47:35 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो