logo-image

कोरोना वायरस से ब्रिटिश नागरिक संक्रमित, 289 यात्रियों को दुबई जा रहे विमान से उतारा

यात्रियों में से एक ब्रिटिश (British) नागरिक के कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया.

Updated on: 15 Mar 2020, 01:25 PM

highlights

  • दुबई जा रहे विमान में कोरोना वायरस संक्रमित ब्रिटिश नागरिक मिला.
  • केरल में छुट्टियां मनाने आए 19 लोगों के समूह का हिस्सा.
  • सभी 289 विमान यात्रियों की होगी अब जांच

नई दिल्ली:

कोच्चि (Kochchi) हवाईअड्डे पर दुबई (Dubai) जाने वाले एक विमान के कम से कम 289 यात्रियों को रविवार को उड़ान भरने से कुछ देर पहले उतार लिया गया. यात्रियों में से एक ब्रिटिश (British) नागरिक के कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया. कोचिन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के प्रवक्ता ने बताया कि यह यात्री 19 लोगों के उस समूह का हिस्सा है जो केरल के मुन्नार शहर में छुट्टियां मना रहा था और निगरानी में था. उन्होंने बताया कि वह मुन्नार में अधिकारियों को सूचित किए बगैर कोच्चि हवाईअड्डा पहुंचने के लिए समूह में शामिल हो गया.

यह भी पढ़ेंः राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस को तगड़ा झटका, दो विधायकों का इस्तीफा!

सभी यात्रियों की होगी जांच
उन्होंने बताया कि जब जांच के नतीजे आए तो अधिकारियों को मालूम चला कि वह कोच्चि हवाईअड्डे पर है और अमीरात के एक विमान से यात्रा कर रहा है. पहले तो उसके समूह के सभी 19 यात्रियों को उतारने का फैसला किया गया. प्रवक्ता ने कहा, 'अब बाकी के 270 यात्रियों को भी उतारने और उन्हें जांच के लिए अस्पताल भेजने का फैसला किया गया है.'

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: संयुक्त अभियान में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 4 आतंकी ढेर

भारत में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 93 हुई
भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या रविवार को बढ़कर 93 हो गई. इनमें वे दो लोग भी शामिल हैं जिनकी दिल्ली और कर्नाटक में मौत हो चुकी है. दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक सात मामले सामने आ चुके हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में 11, कर्नाटक में छह, महाराष्ट्र में 19, लद्दाख में तीन और जम्मू-कश्मीर में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इसके अलावा राजस्थान में कोरोना वायरस के दो और मामले सामने आए हैं. कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब में एक-एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित है. केरल में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 22 मामले सामने आए हैं.