logo-image

Ayodhya Verdict: CM येदियुरप्पा ने लोगों से कोर्ट के फैसले को पूरे दिल से स्वीकार करने की अपील की

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शनिवार को राज्य की जनता से अपील की कि अयोध्या भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का तहेदिल से स्वागत किया जाना चाहिए और भावनात्मक प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए.

Updated on: 09 Nov 2019, 01:39 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शनिवार को राज्य की जनता से अपील की कि अयोध्या भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का तहेदिल से स्वागत किया जाना चाहिए और भावनात्मक प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि यह फैसला ना किसी की जीत है, ना किसी की हार. येदियुरप्पा ने ट्वीट किया, 'शीर्ष अदालत के फैसले का पूरे दिल से स्वागत करें. ना यह किसी की जीत है, ना किसी की हार. भावनात्मक प्रतिक्रिया नहीं दें. शांति और सौहार्द बना रहे.' मुख्यमंत्री ने पहले लोगों से अपील की थी कि शीर्ष अदालत के फैसले को समभाव के साथ स्वीकार करें. 

ये भी पढ़ें: AyodhyaVerdict: पाकिस्तान को रास नहीं आया अयोध्या में मंदिर निर्माण का फैसला, मंत्री के बिगड़े बोल

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ कर दिया और केंद्र को सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद बनाने के लिए 5 एकड़ जमीन देने का निर्देश दिया. 

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, हिन्‍दुओं की आस्‍था और विश्‍वास (faith and belief) को दरकिनार नहीं किया जा सकता. कोर्ट ने केंद्र सरकार को तीन माह में राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्‍ट और योजना बनाने का आदेश दिया है. साथ ही मुस्‍लिम पक्ष के लिए अयोध्‍या में ही दूसरी जगह 5 एकड़ जमीन देने का आदेश दिया गया है.