logo-image

नागरिकता संशोधन बिल पर बोलीं ममता बनर्जी, डरने की जरूरत नहीं, कोई जबरदस्ती आप पर थोप नहीं सकता

टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी ने कहा सभा को संबोधित करते हुए कि आपको डरने की जरूरत नहीं है. हम लोग आपके साथ हैं.

Updated on: 09 Dec 2019, 06:41 PM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने लोकसभा में पेश कर दिया है. इस बिल का कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियां का विरोध कर रही है. टीएमसी भी इस विधेयक का विरोध कर रही है. टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी ने कहा सभा को संबोधित करते हुए कि आपको डरने की जरूरत नहीं है. हम लोग आपके साथ हैं.

खड़गपुर में सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने कहा, 'नागरिकता संशोधन बिल (CAB) से डरने की जरूरत नहीं है. हम लोग आपके साथ हैं. जब तक हम यहां हैं कोई भी आप पर कुछ भी थोप नहीं सकता.'

ममता ने कहा कि एनआरसी और कैब को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. हम बंगाल में कभी इसकी इजाजत नहीं देंगे. वे किसी वैध नागरिक को यूं ही देश से बाहर नहीं फेंक सकते या उसे शरणार्थी नहीं बना सकते.

इसे भी पढ़ें:नागरिकता बिल पर बोले मनीष तिवारी, विधेयक असंवैधानिक और देश को बांटने वाला

इधर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी इंडीजीनस पीपल फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) सहित कई आदिवासी समूहों ने सोमवार को नागरिक संशोधन विधेयक के खिलाफ बंद का आयोजन किया, जिसके चलते त्रिपुरा ट्राइबल एरिया ऑटोनॉमस डिस्ट्रिक्ट काउंसिल (टीटीएएडीसी) के क्षेत्रों में जनजीवन प्रभावित रहा. सड़क और रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुए और हजारों यात्री बीच रास्ते में फंसे रहे, क्योंकि बंद समर्थक कार्यकर्ताओं ने त्रिपुरा और देश के बाकी हिस्सों के बीच चलने वाले वाहनों और ट्रेनों को आगे जाने से रोक दिया. पुलिस ने कहा कि टीटीएएडीसी क्षेत्रों में कहीं से कोई बड़ी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है.