logo-image

भारत आने से पहले ट्रंप ने किया हिंदी में ट्वीट, इवांका ने भी जाहिर की खुशी

यहां पहुंचने से पहले ट्रंप लगातार ट्वीटर के जरिए बता रहे हैं कि भारत आने के लिए वह कितने उत्सुक हैं.

Updated on: 24 Feb 2020, 10:41 AM

नई दिल्ली:

भारत के दो दिवसीय दौरे पर रवाना हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (America President Donald Trump) कुछ ही देर में भारत आने वाले हैं. यहां पहुंचने से पहले वह लगातार ट्वीटर के जरिए बता रहे हैं कि भारत आने के  लिए वह कितने उत्सुक हैं. इसी कड़ी में उनका एक और ट्वीट सामने आया है. यह ट्वीट उन्होंने हिंदी में किया है. उन्होंने लिखा, 'हम भारत आने के लिए तत्पर हैं. हम रास्ते में हैं, कुछ हीं घंटों में हम सबसे मिलेंगे.'

यह भी पढ़ें: आगरा एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आनंदीबेन पटेल करेंगे ट्रंप का स्वागत

इससे पहले इवांकां ट्रंप (Ivanka Trump) ने भी ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की थी. उन्होंने कहा था, 'हैदराबाद में ग्लोबल एंटरप्रेन्योरियल समिट में शामिल होने के दो साल बाद दोबारा भारत आकर सम्मानित महसूस कर रही हूं.'

बता दें, इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप का बयान भी सामने आया था. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वो अपनी यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम का साथ अच्छा लगता है. व्हाइट हाउस से एयर बेस के लिए रवाना होने से पहले मीडिया से मुखातिब होते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'मैं भारत के लोगों से मिलने के लिए उत्सुक हूं, हम लाखों लोगों के साथ रहेंगे. मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) के साथ बहुत अच्छा लगता है, वह मेरे मित्र हैं. पीएम ने मुझसे कहा कि यह अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम होगा.

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप के साथ होंगी ये 5 डील जो बदल देंगे अमेरिका के साथ रिश्तों की तस्वीर

डोनाल्ड ट्रंप के कार्यक्रम का शेड्यूल

-ट्रंप अपने परिवार समेत विशेष विमान ‘एयरफोर्स’ वन से 24 फरवरी की दोपहर 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेगा.

-मोटेरा स्टेडियम में 1:15 बजे पहुंचेंगे, जहां ह्यूस्टन में सितंबर 2019 में हुए ‘हाउडी मोदी’ की तर्ज पर ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम होगा. अमेरिकी ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

-इसके बाद करीब 3:30 बजे वे आगरा के लिए रवाना होंगे और शाम 5 बजे के आस-पास ताजमहल का दीदार करेंगे.