logo-image

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका को भारत का विश्वस्त और गहरा दोस्त बताया, पीएम मोदी की तारीफों के भी पुल बांधे

ट्रंप ने कहा कि भारतीयों की एकता अमेरिका समेत पूरी दुनिया के लिए गर्व की बात है.

Updated on: 24 Feb 2020, 02:23 PM

highlights

  • डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत आना गर्व की बात है.
  • शांतिप्रिय, लोकतांत्रिक भारत दुनिया भर के लिए मिसाल.
  • पीएम मोदी हिंदुस्तान के सबसे प्रमुख नेता है.

अहमदाबाद:

अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम सरदार पटेल (Sardar Patel) में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि भारत आना गर्व की बात है. उन्होंने शांतिप्रिय, लोकतांत्रिक भारत को दुनिया भर के लिए मिसाल बताते हुए कहा कि भारत में सभी धर्मों के लोग अलग-अलग भाषाओं को बोलते हुए एक-साथ रहते हैं. ट्रंप ने कहा कि भारतीयों की एकता अमेरिका समेत पूरी दुनिया के लिए गर्व की बात है. इसके साथ ही ट्रंप ने मोदी सरकार की गांव-गांव बिजली पहुंचाने, स्वच्छ ईंधन देने और अन्य कल्याणकारी कामों के लिए सराहना की.

यह भी पढ़ेंः Namaste Trump Live: हमारी कोशिशों से पाकिस्तान में सुधार आया- डोनाल्ड ट्रंपजानें मोटेरा स्टेडियम को

अमेरिका हिंदुस्तान का दोस्त
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन की शुरुआत नमस्ते कहकर की. ट्रंप बोले कि भारत आना एक गर्व की बात है. नरेंद्र मोदी एक चैंपियन हैं जो भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ा रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं और फर्स्ट लेडी 8000 मील का दौरा कर यहां पहुंचे हैं. अमेरिका हिंदुस्तान का दोस्त है, अमेरिका हिंदुस्तान का सम्मान करता है. 5 महीने पहले अमेरिका ने पीएम मोदी का स्वागत किया था. आज हिंदुस्तान हमारा स्वागत कर रहा है जो हमारे लिए खुशी की बात है. आज हम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारा स्वागत किया, आज से भारत हमारे लिए सबसे अहम दोस्त होगा.

यह भी पढ़ेंः भारतीय रीति-रिवाज से हुआ डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत, एयरपोर्ट पर शंख की गूंज

पीएम मोदी संघर्ष, मेहनत और उपलब्धियों की मिसाल
इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिसाल बताते हुए कहा कि उनके संघर्ष, मेहनत और दूरदृष्टि से दुनिया में कुछ भी हासिल किया जा सकता है का दो-टूक संदेश है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपने जिंदगी में काफी मेहनत की और चायवाले की तरह शुरुआत की. पीएम मोदी को आज हर कोई प्यार करता है, लेकिन वो काफी टफ हैं. आज पीएम मोदी हिंदुस्तान के सबसे प्रमुख नेता है, पिछले साल 60 करोड़ से अधिक लोगों ने पीएम मोदी को वोट किया और सबसे बड़ी चुनावी जीत दर्ज करवाई.