logo-image

अहमदाबाद में डोनाल्ड ट्रंप रोडशो मे शामिल होंगे, होगा 'हाउडी मोदी' जैसा कार्यक्रम

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपनी भारत यात्रा के दौरान अहमदाबाद (Ahmedabad) में भव्य रोडशो में शामिल होंगे और साबरमती (Sabarmati) आश्रम का दौरा करेंगे.

Updated on: 13 Feb 2020, 09:02 AM

highlights

  • ट्रंप अपनी भारत यात्रा के दौरान अहमदाबाद में भव्य रोडशो में शामिल होंगे.
  • अहमदाबाद हवाईअड्डे से साबरमती आश्रम तक 10 किमी मार्ग सजाया गया.
  • स्टेडियम में आयोजित यह कार्यक्रम अमेरिका में हुए 'हाउडी, मोदी' जैसा होगा.

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपनी भारत यात्रा के दौरान अहमदाबाद (Ahmedabad) में भव्य रोडशो में शामिल होंगे और साबरमती (Sabarmati) आश्रम का दौरा करेंगे. सूत्रों ने बुधवार को बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ यहां नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम (Cricket Stadium) का उद्घाटन भी करेंगे. उन्होंने बताया कि वे 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंच सकते हैं. सूत्रों ने बताया कि मोदी के गृह राज्य गुजरात की यात्रा के दौरान ट्रंप विशाल रोडशो में हिस्सा लेंगे. इस रोडशो के लिए अहमदाबाद हवाईअड्डे से साबरमती आश्रम तक 10 किलोमीटर तक के मार्ग को सजाया गया है.

यह भी पढ़ेंः यमुना प्राधिकरण ने जेपी बिल्डर को झटका वापस ली 20 हजार करोड़ की जमीन

साबरमती आश्रम का दौरा भी करेंगे
इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे जो महात्मा गांधी के यहां ठहरने के दौरान देश के स्वतंत्रता संग्राम का केंद्र रहा है. सूत्रों ने बताया कि बाद में ट्रंप और मोदी शहर के मोटेरा इलाके में हाल में बनाए गए सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और सभा को संबोधित करेंगे जिसमें एक लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि स्टेडियम में आयोजित यह बड़ा कार्यक्रम पिछले साल अमेरिका में हुए 'हाउडी, मोदी' कार्यक्रम जैसा होगा.

यह भी पढ़ेंः आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर ट्राले में घुसी बस, 14 की मौत दर्जनों घायल

ह्यूस्टन जैसा होगा शो
मोदी और ट्रंप ने पिछले साल सितंबर में ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में मंच साझा किया था और 50,000 भारतीय-अमेरिकियों की भीड़ को संबोधित किया था. सूत्रों ने बताया कि यहां के लोगों ने अमेरिकी राष्ट्रपति के आगामी दौरे को 'केम छो, ट्रंप' कार्यक्रम नाम दिया है. इससे पहले एक अधिकारी ने कहा था कि मोटेरा के स्टेडियम में 1.10 लाख लोगों को बिठाने की क्षमता है जो ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट मैदान से ज्यादा है.