logo-image

अब दिल्ली में 'धरती के भगवान' गए हड़ताल पर, 'भक्त' परेशान

रविवार रात साढ़े 11 बजे किसी बात को लेकर एक मरीज के तीमारदार और डॉक्टर में कहासुनी हो गई. मरीज के परिजनों ने हंगामा कर दिया और मेडिसिन विभाग के डॉ. सऊद मलिक को पीट दिया.

Updated on: 08 Jul 2019, 01:44 PM

highlights

  • रविवार रात मरीज के तीमारदारों ने डॉक्टर को पीटा.
  • आरोपियों की गिरफ्तारी तक हड़ताल जारी रहेगी.
  • अन्य डॉक्टर भी आ सकते हैं समर्थन में.

नई दिल्ली.:

पश्चिम बंगाल में मरीज के तीमारदारों की डॉक्टरों से मारपीट का मसला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर रविवार रात से हड़ताल पर चले गए. यहां भी मसला मरीज के तीमारदारों द्वारा डॉक्टर की पिटाई का है. धरती के भगवान पर लगातार हो रहे 'हमले' कहीं न कहीं डॉक्टर और मरीज के उस रिश्ते को तार-तार कर रहे हैं, जिसमें विश्वास और समर्पण ही सब कुछ होता है. जाहिर है डॉक्टरों की हड़ताल से 'भक्त' परेशान हो रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक का सियासी संकट हास्य नाटक में तब्दील, गणित में बीजेपी पड़ रही भारी

आरोपियों की गिरफ्तारी तक हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर
डॉक्टरों ने सुरक्षा को लेकर अस्पताल प्रबंधन को एक ज्ञापन सौंपा है. इसमें पूरी घटना का जिक्र है और सुरक्षा व्यवस्था नहीं होने तक हड़ताल पर रहने की चेतावनी दी है. ज्ञापन के मुताबिक रविवार रात साढ़े 11 बजे किसी बात को लेकर एक मरीज के तीमारदार और डॉक्टर में कहासुनी हो गई. मरीज के परिजनों ने हंगामा कर दिया और देखते ही देखते वहां मौजूद मेडिसिन विभाग के डॉ. सऊद मलिक पर हमला हो गया. इस हमले में डॉक्टर को सीने और हाथ में चोटें आई हैं. घटना की जानकारी मिलते ही अस्पताल के डॉक्टरों ने सोमवार से हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया.

यह भी पढ़ेंः शेयर बाजार में भारी गिरावट के साथ कारोबार, BSE सेंसेक्स 700 प्वाइंट लुढ़का

और डॉक्टर भी आ सकते हैं समर्थन में
जाहिर है बंगाल में तीमारदारों की पिटाई से गुस्साए डॉक्टरों की हड़ताल के समर्थन में देश भर के डॉक्टर एकजुट हो गए थे. अब दिल्ली में इस घटना के बाद मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के समर्थन में और भी कुछ अस्पताल के डॉक्टर हड़ताल पर जा सकते हैं. इससे पहले भी गुजरे सप्ताह ऐसी दो घटनाएं और सामने आ चुकी हैं. कॉलेज प्रबंधन ने प्रशासन से समुचित सुरक्षा देने की मांग की है. डॉक्टरों का दो टूक कहना है कि आरोपी की गिरफ्तारी तक हड़ताल जारी रहेगी.