logo-image

गर्मी में चढ़ता पारा देखकर स्कूलों में 10 मई से गर्मी की छुट्टियों का ऐलान

10 मई से सभी स्कूलों में ग्रीष्म कालीन अवकाश घोषित किये जाएं और 9 मई को ही बच्चों के अभिभावकों तक ये सूचना भी पहुंचा दी जाए.

Updated on: 08 May 2019, 12:27 PM

नई दिल्ली:

गर्मी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पटना जिलाधिकारी कुमार रवि ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 10 मई से ही गर्मी की छुट्टी करने के निर्देश दिये हैं. डीएम ने कहा है कि बदले मौसम के चलते अब मई माह के शुरुआत में ही भीषण गर्मी की शुरुआत हो गई है जिससे इस बार 10 मई से सभी स्कूलों में ग्रीष्म अवकाश घोषित कर दिया गया है जबकि इसके पहले मई के तीसरे सप्ताह से स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों की शुरुआत होती रही है.

डीएम ने कहा है कि सभी प्रकार के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को निर्देश जारी किया गया है कि 10 मई से सभी स्कूलों में ग्रीष्म कालीन अवकाश घोषित किये जाएं और 9 मई को ही बच्चों के अभिभावकों तक ये सूचना भी पहुंचा दी जाए. इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी को भी निर्देश जारी करने को कहा गया है. डीएम ने कहा कि दस मई से छुट्टियां शुरू करने के कारण छुट्टियों की संख्या में वृद्धि नहीं की जायेगी. बढ़ती गर्मी को लेकर जिलाधिकारी ने निर्देश जारी कर कहा कि जिन प्राइवेट स्कूलों में पहले से छुट्टी कर दी गयी है, उन पर आदेश लागू नहीं होगा.