logo-image

डीके शिवकुमार को गिरफ्तारी के बाद अस्पताल में गुजारनी पड़ी रात, जानें वजह

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो डीके शिवकुमार को बुधवार सुबह ईडी हेडक्वाटर ले जाया जाएगा. वहीं दूसरी तरफ डीके शिवकुमार की गिरफ्तार के साथ ही कांग्रेस नेताओं का जगह-जगह विरोध प्रदर्शन भी शुरू हो गया है

Updated on: 04 Sep 2019, 08:46 AM

नई दिल्ली:

मनी लॉन्ड्रिंग मामले मंगलवार को गिरफ्तार होने के बाद कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को अपनी रात अस्पताल में गुजारनी पड़ी. दरअसल उनको गिरफ्तार करने के बाद उनका मेडिकल टेस्ट करवाने के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया जहां उनका ब्लड प्रेशर काफी हाई पाया गया. कई घंटों तक उनके बीपी के सामान्य होने का इंतजार किया गया लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ तो उन्हें रात 1.45 बजे राम मनोहर लोहिया के नर्सिंग होम में ले जाया गया जहां उनकी जांच की गई. ऐसे में बीपी हाई होने की वजह से उन्हें अपनी रात अस्पताल में ही गुजारनी पड़ी.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो डीके शिवकुमार को बुधवार सुबह ईडी हेडक्वाटर ले जाया जाएगा. वहीं दूसरी तरफ डीके शिवकुमार की गिरफ्तार के साथ ही कांग्रेस नेताओं का जगह-जगह विरोध प्रदर्शन भी शुरू हो गया है. मंगलवार रात को जब शिवकुमार अस्पताल में थे तो एक समर्थन रोने लगा और अपनी शर्ट तक फाड़ दी. वहीं, कई जगहों पर बसों में भी तोड़फोड़ की गई.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी पर कार्यकर्ताओं का हंगामा, RML के बाहर फाड़े कपड़े; देखें Video

आज विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी शिवकुमार से पिछले 4 दिनों से पूछताछ कर रही थी जिसके बाद मंगलवार को उन्हें दिल्ली में गिरफ्तार लिया गया. जब डीके शिवकुमार को गिरफ्तार कर राम मनोहर लोहिया अस्पताल के लिए ले जाया जा रहा था, तब ईडी के दफ्तर पर डीके शिवकुमार के तमाम समर्थक एकत्रित हुए और गिरफ्तारी का विरोध करने लगे. इसके कारण ईडी के अधिकारियों को शिवकुमार को अस्पताल ले जाने में काफी परेशानी हुई थी.

इस दौरान काफी समर्थकों ने पुलिस की गाड़ी पर हाथ भी मारे. कइयों की आंखों में आंसू थे. वे रो रहे थे और डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे. वहीं, बेंगलुरु और बेलागाम में भी शिवकुमार के विरोध में बसों में तोड़फोड़ की गई. कार्यकताओं ने बसों के शीशे तक भी तोड़ दिए थे. वहीं, इसके विरोध में कांग्रेस बुधवार को विरोध धरना देगी.

बता दें, ईडी डीके शिवकुमार से मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पिछले 4 दिन से पूछताछ तक रही थी. इससे पहले जांच अधिकारियों ने उनसे शुक्रवार को चार घंटे और शनिवार को आठ घंटे तक पूछताछ की थी.

यह भी पढ़ें: LIVE Updates: रूस पहुंच गए हैं पीएम नरेंद्र मोदी, एयरपोर्ट पर हुआ गर्मजोशी से स्‍वागत

क्या है मामला?

दरअसल नोटबंदी के बाद साल 2017 में शिवकुमार के दिल्ली स्थित फ्लैट से तलाशी के दौरान 8.59 करोड़ की नकदी बरामद की गई थी, जिसके बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने उनके खिलाफ आयकर अधिनियम 1961 की धारा 277, 278 और आईपीसी की धारा 120 B, 193 और 199 के तहत केस दर्ज किए गए थे. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की शिकायत के आधार पर ही ईडी ने डीके शिवकुमार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया.