logo-image

बाजार में आई 'गोल्डन पिस्ता लाँज' मिठाई, कीमत इतनी कि आ जाए सोने की अंगूठी

लोग अपनी जेब के बजन के हिसाब से मिठाईयां खरीद रहे हैं लेकिन क्या आपको मालूम है कि बिहार की एक मिठाई इतनी मंहगी है कि आप उसकी तुलना सोने से कर सकते हैं.

Updated on: 25 Oct 2019, 12:56 PM

Patna:

देश में त्यौहारों की धूम धाम है ऐसे में मिठाईयों की दुकानों पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है. खासकर दिवाली के मौके पर मिठाई का महत्व काफी बढ़ जाता है. लोग अपनी जेब के बजन के हिसाब से मिठाईयां खरीद रहे हैं लेकिन क्या आपको मालूम है कि बिहार की एक मिठाई इतनी मंहगी है कि आप उसकी तुलना सोने से कर सकते हैं. जी हां आज हम आपको एक खास मिठाई के बारे में बता रहे हैं.

दुकानदार ने किया ये दावा

दावे के अनुसार ये मिठाई पूरे बिहार की अब तक की सबसे महंगी मिठाई है, जिसे स्पेशली दिवाली के लिए तैयार किया गया है. इस मिठाई को देखते ही आपके मुंह में पानी आ जाएगा. जबकि इसकी कीमत सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. इस खास मिठाई का नाम 'गोल्डन पिस्ता लोंग' है और इसकी कीमत 5,500 रुपए किलोग्राम है. इस खास मिठाई को बनाने में सबसे मंहगे बिकने वाले पिस्ते को डाला जाता है और इसके ऊपर गोल्ड की परत चढ़ाई जाती है. इसके अलावा इसी दुकान पर गोल्‍डन बादम चॉकलेट मिठाई भी मिलती है, जिसकी कीमत 4500 रुपए किलो है.

यह भी पढ़ें- असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी की जीत से बिहार की सामाजिक समरसता को खतरा : गिरिराज सिंह

आखिर क्या है मिठाई में ऐसा खास

दुकानदार के अनुसार इस मिठाई को बनाने के लिए खास कोलकाता से मिठाई बनाने वालों को बुलाया गया है. इस मिठाई की खासियत ये है कि इसमें इस्तेमाल होने वाला पिस्ता दिमाग के लिए काफी फायदेमंद है और यह पूरी तरीके से शुगर फ्री है. इस खास मिठाई को बनाने में वक्त भी ज्‍यादा लगता है. करीब 6 से 7 घंटे में इस मिठाई को तैयार किया जाता है और फिर उसके बाद ऊपर सोने की परत चढ़ाई जाती है, जिससे इसकी कीमत और भी ज्यादा बढ़ जाती है. 

बताया गया कि लोग इस खास मिठाई को चखने के लिए एक दिन पहले से इसके लिए ऑडर लगा रहे हैं. वहीं दिवाली को देखते हुए भी इसकी बिक्री काफी बढ़ गई है.