Man VS Wild: Bare Grylls ने किया बड़ा खुलासा, इस देश की आर्मी करना चाहते थे Join

News State Bureau  |   Updated On : August 10, 2019 01:32:23 PM
बेयर ग्रिल्स

बेयर ग्रिल्स (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  मैन वर्सेस वाइल्ड शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स ने खुलासा किया है कि वो इस देश की आर्मी ज्वॉइन करना चाहते थे. 
  •  Man Vs Wild का नया एपिसोड 12 अगस्त को डिस्कवरी पर दिखाया जाना है. 
  •  इस बार पीएम मोदी मैन वर्सेस वाइल्ड शो में आएंगे नजर.

नई दिल्ली:  

डिस्कवरी चैनल (Discovery) के 'मैन वर्सेस वाइल्‍ड' (Man Vs Wild) को होस्ट करने वाले बेयर ग्रिल्स (Bare Grylls) के बारे में आज कौन नहीं जानता है. बेयर अपने इस शो में मुश्किल परिस्थितियों में जीवन जीने की कला और इन परिस्थितियों से बाहर निकलने के रास्ते समझाते दिखाई देते हैं. बेयर ग्रिल्स ने अब एक नया खुलासा किया है कि वो एक समय भारतीय सेना (Indian Army) ज्वॉइन करना चाहते थे. दरअसल स्कूल की पढ़ाई के बाद बेयर इंडियन आर्मी ज्वॉइन करने का मन बनाया था. ये बाते उन्होंने एक इंटरव्यू में बताई हैं.

इधर बीच बेयर ग्रिल्स अपने शो मैन वर्सेस वाइल्ड को लेकर चर्चा में हैं क्योंकि इस बार भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) Man Vs Wild शो मे दिखाई देने वाले हैं. इस बार Man Vs Wild का खास एपिसोड उत्‍तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क (Jim Corbett National Park) में शूट किया गया है.

यह भी पढ़ें: ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ में बेयर ग्रिल्स के साथ नजर आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, इस तारीख को होगा प्रसारण

घने जगलों के बीच जाकर नई-नई चीजें ढूंढने वाले बेयर की बस इतनी ही खूबी नहीं है. उन्‍होंने अपने अब तक के जीवन में बहुत कुछ किया है. 

इस शो में जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी काफी उत्साहित दिख रहे थे. प्रधानमंत्री ने एक बयान में कहा था कि कई वर्षों तक प्रकृति के बीच, पहाड़ों और जंगलों में रहा हूं. उन दिनों का मेरे जीवन पर गहरा प्रभाव है. इसलिए जब मुझसे राजनीति से परे जीवन पर आधारित इस खास एपिसोड में हिस्सा लेने के लिए पूछा गया और वह भी प्रकृति के बीच में तो मैं इसमें भाग लेने को बहुत इच्छुक था.

यह भी पढ़ें: पुलवामा हमले के दिन कब तक शूटिंग करते रहे पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस ने मांगी जानकारी

मैन वर्सेस वाइल्ड का नया शो जिसमें प्रधानमंत्री मोदी दिखाई देंगे, 12 अगस्त को रात 9 बजे डिस्कवरी पर दिखाया जाएगा. जिसका प्रसारण भारत सहित कुल 180 देशों में किया जाना है. इसके पहले बेयर ग्रिल्स ने ट्विटर पर इसका टीजर साझा किया. 45 सेकेंड के इस टीजर में मोदी और ग्रिल्स जंगल में घूमते और रबर की नौका में बैठे नजर आ रहे हैं.

इस शो का टीजर आने के बाद, एक बार फिर से इस बात पर विवाद हुआ था कि जब भारत के जम्मू कश्मीर में पुलवामा हमला हुआ था तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी शो की शूटिंग कर रहे थे. 

First Published: Aug 10, 2019 01:32:23 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो