PM मोदी ने आर्टिकल 370 पर भेजा था दूत, दिग्विजय सिंह जाकिर नाइक के आरोप पर बोले- सरकार जवाब दे

News State Bureau  |   Updated On : January 15, 2020 06:17:12 PM
कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह Digivijay Singh

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह Digivijay Singh (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्‍ली :  

प्रवर्तन निदेशालय (ED) मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक (Zakir Naik) को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह (Digivijay Singh) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि इस्लाम प्रचारक जाकिर नाइक ने आरोप लगाया है कि कश्मीर में आर्टिकल 370 के समर्थन को लेकर उसके पास एक दूत भेजा गया था.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली चुनाव से पहले AAP को लगा बड़ा झटका, टिकट न मिलने नाराज इस MLA ने छोड़ी पार्टी

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का कहना है कि जाकिर नाइक ने आरोप लगाया कि सरकार की ओर से भेजे गए दूत से कहा गया था कि अगर वह सरकार के इस कदम का समर्थन करता है तो उसके खिलाफ देशद्रोह के सभी मामले वापस हो जाएंगे. इस पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि अब पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह इन आरोपों का जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि पीएम और गृहमंत्री डॉ. जाकिर नाइक के आरोप का विधिवत खंडन करना चाहिए. यदि वो नहीं करते हैं तो यही माना जाएगा कि 'देशद्रोही' डॉ जाकिर नाइक का आरोप सही है.

जाकिर नाइक पर ये लगे हैं आरोप

आपको बता दें कि 2016 में जाकिर नाइक भारत से भागकर मलेशिया चला गया था. तब वहां की सरकार ने जाकिर नाइक को स्थायी तौर पर रहने की मंजूरी दी थी. भारत में जाकिर नाइक पर आरोप है कि उसने भड़काऊ भाषण दिए थे. आतंकी गतिविधि में शामिल होने के लिए युवाओं को भड़काया था. इन्हीं आरोपों के चलते जाकिर नाइक भारत में वांछित है.

यह भी पढ़ेंःआतंकियों को पनाह देने वाले पूर्व DSP देविंदर सिंह निलंबित, बर्खास्त करने की सिफारिश

दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश की पुलिस आखिर क्या चाहती है, वो सामाजिक कार्यकर्ताओं से क्यों कह रही है कि वे मुस्लिमों का साथ न दे. उन्होंने एनआरसी (NRC) और सीएए (CAA) पर कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी जब अपनी एजुकेशन का प्रमाण नहीं दे पा रहे हैं तो फिर वह देशवासियों से नागरिकता का प्रमाण क्यों मांग रहे हैं.

First Published: Jan 15, 2020 06:14:58 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो