logo-image

पूरे महाराष्ट्र में आज रात से धार-144 लागू, विदेश से कोई विमान मुंबई नहीं आएगा

कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला किया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उच्च स्तरीय बैठक के बाद फैसला लिया कि पूरे महाराष्ट्र में आज मध्य रात्रि से धारा 144 लागू कर दी जाएगी. प्राइवेट बस और सरकारी बसें बंद की जाएंगी. एक जगह पर पांच से अधिक लोग इकट्ठा नही होंगे. सभी धार्मिक स्थलों को भी बंद रखा जाएगा.

Updated on: 22 Mar 2020, 03:29 PM

मुंबई:

कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला किया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उच्च स्तरीय बैठक के बाद फैसला लिया कि पूरे महाराष्ट्र में आज मध्य रात्रि से धारा 144 लागू कर दी जाएगी. प्राइवेट बस और सरकारी बसें बंद की जाएंगी. एक जगह पर पांच से अधिक लोग इकट्ठा नही होंगे. सभी धार्मिक स्थलों को भी बंद रखा जाएगा.

यह भी पढ़ेंः नोएडा, गाजियाबाद, पटना और पुणे सहित देश के 75 शहरों में 31 मार्च तक लॉकडाउन

महाराष्ट्र में अब किसी भी विदेशी विमान के आने पर रोक लगा दी गई है. इसके साथ ही सरकारी दफ्तरों में भी सिर्फ 5 फीसद लोग ही रहेंगे. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से अपील की कि वह घर से ही काम करें. इसके साथ ही उन्होंने अपील की कि लोग जरूरी चीजों की जमाखोरी न करें. हालांकि इस दौरान बैंक और शेयर बाजार चालू रहेंगे. 

यह भी पढ़ेंः कोरोना ने लगाया रेलवे की रफ्तार पर ब्रेक, 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेन बंद

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अब तक 74 मामले सामने आ चुके हैं जबकि दो लोगों की मौत हो चुकी है. इसे देखते हुए 31 मार्च तक मुंबई लोकल बंद कर दी गई है. देश भर में सभी यात्री ट्रेन भी 31 मार्च तक बंद रहेंगी.