logo-image

10 प्‍वाइंट में जानें दिल्‍ली हिंसा का अब तक का अपडेट, मृतकों की संख्‍या 18 हुई

मंगलवार देर रात को ही राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल ने हिंसाग्रस्‍त इलाकों का दौरा कर हालात की जानकारी ली थी. आज NSA अजित डोवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी कैबिनेट को दिल्‍ली हिंसा को लेकर अपनी रिपोर्ट देंगे.

Updated on: 26 Feb 2020, 10:23 AM

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) की ओर से की गई सख्‍ती का असर दिखने लगा है. उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली में रविवार को शुरू हुई हिंसा के चौथे दिन आज बुधवार को शांति कायम होती दिख रही है. एक दिन पहले मंगलवार शाम को दिल्‍ली पुलिस ने उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश दिया था. मंगलवार देर रात को ही राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल (NSA Ajit Doval) ने हिंसाग्रस्‍त इलाकों का दौरा कर हालात की जानकारी ली थी. आज NSA अजित डोवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और उनकी कैबिनेट को दिल्‍ली हिंसा को लेकर अपनी रिपोर्ट देंगे.

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली हिंसा को लेकर हाई कोर्ट में आधी रात को विशेष सुनवाई, पुलिस को दिए गए खास निर्देश

इस बीच मंगलवार देर रात को ही दिल्‍ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) के जस्‍टिस मुरलीधर के आवास पर हिंसा के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई हुई, जिसमें दिल्‍ली पुलिस को निर्देश दिया गया कि वह घायलों के समुचित उपचार की व्‍यवस्‍था करे और गंभीर रूप से घायलों का इलाज किसी अच्‍छे अस्‍पताल में कराए. 10 प्‍वाइंट में जानें दिल्‍ली हिंसा को लेकर अब तक का अपडेट :

  1. आज नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के हिंसाग्रस्‍त इलाकों में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश के बाद शांति कायम हो गई है. GTB अस्पताल में घायलों से मिले डॉ. हर्षवर्धन, मनोज तिवारी ने भी घायलों का हाल जाना. 
  2. दिल्‍ली हिंसा से निपटने के लिए मंगलवार देर रात NSA अजित डोभाल ने हिंसाग्रस्त इलाके का दौरा किया.
  3. जाफराबाद और मौजपुर के इलाके में आवाजाही शुरू, देर रात गृह मंत्री अमित शाह ने अफसरों के साथ की बैठक.
  4. दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 17 हुई, नार्थ ईस्ट दिल्ली के सभी मेट्रो स्टेशन खोले गए.
  5. नार्थ ईस्ट दिल्ली के सभी स्कूल आज बंद हैं, प्रभावित इलाकों के 86 स्कूलों में CBSE परीक्षा टली.
  6. दिल्ली हिंसा के खिलाफ हाईकोर्ट में दायर याचिका पर बुधवार दोपहर 1 बजे के बाद सुनवाई होगी.
  7. दिल्ली के हालात पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस कार्यसमिति की आज बैठक बुलाई गई है.
  8. उधर, दिल्ली हिंसा-हाईकोर्ट में आधी रात में सुनवाई हुई, कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट मांगी, जस्टिस मुरलीधर के घर रात 1 बजे विशेष सुनवाई हुई.
  9. कोर्ट ने हिंसा में घायलों को सुरक्षा और बेहतर इलाज को लेकर दिशानिर्देश दिया. कोर्ट ने कहा- घायलों को इमरजेंसी ट्रीटमेंट मुहैया कराई जाए.
  10. दिल्ली-मौजपुर और जाफराबाद में प्रदर्शन थमा, धरने पर बैठीं महिला प्रदर्शनकारियों को हटाया गया.