दंगाई पत्थर चलाते रहे और हिंदू-मुस्लिम एक साथ दुर्गा मंदिर बचाते रहे

News State Bureau  |   Updated On : February 28, 2020 12:11:35 AM
Delhi Riots

दिल्ली में मंदिर बचाने के लिए जुटे लोग। (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

दिल्ली में दंगों (Delhi Riots) की आग अब बुझ गई है. लेकिन उसका धुआं अभ भी देखने को मिल रहा है. दिल्ली दंगे की हिंसा शांत होने के बाद अब तरह-तरह की कहानियां निकल कर आ रही हैं. इन कहानियों में कई कहानियां हिंसा की हैं तो वहीं ज्यादातर कहानियां ऐसी हैं जब लोगों ने एक दूसरे की मदद की. इसके साथ वह कहानियां भी हैं जब हिंदू और मुस्लिमों ने एक दूसरे की रक्षा की.

दिल्ली के चांदबाग इलाके से भी अब हिंदू-मुस्लिम एकता की एक कहानी निकल कर आ रही है. जहां एक मंदिर की सुरक्षा के लिए लोगों ने मानव श्रंखला बना ली. जानकारी के मुताबिक पूर्वोत्तर दिल्ली के चांदबाग इलाके में श्री दुर्गा फकीरी मंदिर है. यहां मंदिर को दंगे में झुलसने से बचाने के लिए हिंदू और मुस्लिम साथ-साथ आ गए. मंदिर के पुजारी ओम प्रकाश ने बताया कि स्थानीय हिंदू और मुस्लिम अलर्ट पर थे. यहां हर कोई चाहता था कि कोई भी बाहरी व्यक्ति क्षेत्र में विवाद न पैदा कर सके.

यह भी पढ़ें- Delhi Violence: दिल्ली हिंसा में आरोपी 'आप' पार्षद ताहिर हुसैन को पार्टी से निलंबित किया गया

स्थानीय निवासी आसिफ का कहना है कि दंगाइयों को मंदिर से दूर रखने के लिए हमने मानव शृखंला बना ली. दंगाइयों ने हम पर पत्थर चलाए. जिसमें कुछ लोग घायल हो गए. लेकिन हम फिर भी पीछे नहीं हटे. क्योंकि यह सिर्फ एक मंदिर नहीं है, बल्कि हमारी हिंदू-मुस्लिम एकता की पहचान है.

First Published: Feb 28, 2020 12:11:35 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो