Delhi Violence: दंगे की जांच के लिए गठित हुई 2 SIT, इनके हाथ में Inquiry की बागडोर| LIVE UPDATES

News State Bureau  |   Updated On : February 27, 2020 07:46:44 PM
delhi police

दंगे की जांच के लिए गठित हुई 2 SI (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली :  

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने उत्तर पूर्वी दिल्ली (north east delhi) में हुए दंगों की एसआईटी (SIT) के दे दिया है. गुरुवार को दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के तहत एक विशेष जांच का गठन किया है. दो एसआईटी का गठन किया गया है जिसपर नजर बीके सिंह रखेंगे. ये दोनों टीमें मिलकर दिल्ली दंगे (Delhi Riot) की जांच करेगी.

डीसीपी जॉय तिर्की और डीसीपी राजेश देव के अधीन क्राइम ब्रांच की दो एसआईटी का गठन किया गया है. दोनों टीमों के काम की निगरानी अतिरिक्त पुलिस आयुक्त क्राइम ब्रांच बीके सिंह करेंगे. दिल्ली हिंसा से जुड़े सभी एफआईआर (FIR) की कॉपी भी एसआईटी (SIT) की टीम को सौंप दी गई है.

और पढ़ें:Delhi Violence: 'आप' पार्षद ताहिर हुसैन की घर और फैक्ट्री सील, छत पर मिले थे पेट्रोल बम

34 लोगों की गई जान, 200 से ज्यादा जख्मी

बता दें कि रविवार, सोमवार और मंगलवार को हुई हिंसा में अब तक 34 लोगों की जान चली गई है. जबकि 200 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं. स्थिति को सामान्य करने के लिए दंगा प्रभावित इलाकों में भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. इसके साथ ही इन एरिया में धारा 144 लागू है.

इलाके में स्थिति अब सामान्य

दिल्ली पुलिस के पीएआरो एमएस रंधावा ने बताया, 'नॉर्थ ईस्ट दिल्ली इलाके की स्थिति आज सामान्य है आज कोई भी घटना नहीं हुई. सारे इलाके में सुरक्षा बल तैनात हैं. अभी तक हम 48 FIR दर्ज कर चुके हैं. जैसे-जैसे तथ्य स्पष्ट हो रहे हैं वैसे और भी एफाईआर (FIR) दर्ज हो रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:मेरे भाषण में कुछ भी भड़काऊ नहीं था, ये बात कह कर जंतर-मंतर पर मौन बैठ गए कपिल मिश्रा

दिल्ली के जिन इलाकों में हिंसा हुई उनमें मौजपुर, जाफराबाद, चांद बाग, यमुना विहार सहित कई अन्य इलाके शामिल हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दंगा पीड़ितों को मुआवजा देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की भी बात कही है.

First Published: Feb 27, 2020 07:45:03 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो