logo-image

दिल्ली पुलिस ने पुलवामा में सब-इंस्पेक्टर की हत्या मामले में हिज्बुल आतंकी को किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 28 अक्टूबर को पुलिस उपनिरीक्षक इम्तियाज अहमद की हत्या मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिज्बुल आतंकी अंसार-उल-हक को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 20 Nov 2018, 07:03 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 28 अक्टूबर को पुलिस उपनिरीक्षक इम्तियाज अहमद की हत्या मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिज्बुल आतंकी अंसार-उल-हक को गिरफ्तार किया है. पुलवामा में 28 अक्टूबर को इम्तियाज अहमद का शव बरामद किया गया था जिसमें गिरफ्तार व्यक्ति की भूमिका मानी जा रही है. इम्तियाज अहमद मीर एक निजी वाहन से कहीं जा रहे थे और उसी दौरान वाहीबुघ इलाके में उन्हें रोक कर उनकी हत्या कर दी गई थी. मीर खुफिया विभाग में श्रीनगर में कार्यरत थे.

डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया, 'दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिज्बुल आंतकी को सब-इंस्पेक्टर की हत्या मामले में गिरफ्तार की है. अंसार ने अपने महिला मित्र को लिफ्ट देने के बहाने इम्तियाज को रुकवाया था, उसी वक्त उसने आतंकियों को इशारों में वहां बुला दिया था.'

अज्ञात संख्या में आतंकवादियों ने पुलवामा जिले के वाहीबुघ इलाके में इम्तियाज अहमद मीर को वाहन से बाहर खींच कर बाहर निकाल लिया और सड़क से कुछ दूरी पर ले जाकर बिल्कुल नजदीक से उसे गोली मार दी, जहां उसकी तत्काल मौत हो गई थी.

और पढ़ें : जम्मू कश्मीर में अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता की गोली मारकर हत्या

बता दें कि उसी दिन एक अन्य हमले में आतंकवादियों ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के एक कार्यकर्ता मुहम्मद अमीन की श्रीनगर जिले के बाहरी हिस्से में गांगबघ इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी थी.