logo-image

CBI निदेशक आलोक वर्मा के घर के बाहर IB अफसरों को पकड़ने वाले अधिकारियों का दिल्ली पुलिस ने किया तबादला

सीबीआई के दो शीर्ष अधिकारियों में रिश्वत कांड को लेकर मचे घमासान के बीच निदेशक आलोक वर्मा के आसपास जासूसी करे रह इंटेलीजेंस ब्यूरों के अधिकारियों को पकड़ने वाले पुलिसवालों का तबादला कर दिया गया है

Updated on: 26 Oct 2018, 09:19 PM

नई दिल्ली:

सीबीआई के दो शीर्ष अधिकारियों में रिश्वत कांड को लेकर मचे घमासान के बीच निदेशक आलोक वर्मा के घर के बाहर कथित तौर पर जासूसी कर रहे इंटेलीजेंस ब्यूरों (IB) के अधिकारियों को पकड़ने वाले पुलिसवालों का तबादला कर दिया गया है. जिन अधिकारियों ने आईबी के अफसरों को जासूसी करते हुए पकड़ा था वो सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की सुरक्षा में तैनात थे. दिल्ली पुलिस ने आईबी अधिकारियों को पकड़ने वाले दोनों अधिकारियों को तबादला किसी अज्ञात जगह कर दिया है जिसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है. सूत्रों के मुताबिक जिन दो निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) का तबादला किया गया है उन्हें आलोक वर्मा की सुरक्षा से हटा कर किसी सुरक्षित जगह भेज दिया गया है. ये वही अधिकारी हैं जो आलोक वर्मा के घर के बाहर सुरक्षा में तैनात थे और इन्होंने आईबी के अधिकारियों को पकड़ा था और उनके बीच काफी झड़प भी हुई थी.

सीबीआई निदेशक के घर के बाहर ड्यूटी पर तैनात अपने अफसरों के साथ दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के इस व्यवहार से आईबी बेहद नाराज है .आईबी इस बात से भी नाराज है कि दिल्ली पुलिस ने उनके अफसरों की पहचान सार्वजनिक कर दी जिनसे उनकी जान को भी खतरा हो सकता है.

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस भी आलोक वर्मा की सुरक्षा में तैनात अपने पीएसओ की सुरक्षा को लेकर चिंतित है इसलिए उन्हें अज्ञात जगह भेज दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस का मानना है कि दोनों अधिकारी सिर्फ अपनी ड्यूटी कर रहे थे.

और पढ़ें: आलोक वर्मा के आवास के बाहर से पकड़े गए 4 आईबी अफसरों को दिल्‍ली पुलिस ने छोड़ा

इस पूरी घटना के बाद दिल्ली पुलिस और आईबी के शीर्ष अधिकारियों के बीच बातचीत हुई ताकि दोनों सरकारी संस्थाओं के बीच गलतफहमी को दूर किया जा सके. वहीं जब तक दोनों संस्थाओं के बीच गलतफहमी खत्म नहीं हो जाती तब तक दोनों पीएसओ को दिल्ली पुलिस ने किसी अज्ञात जगह भेज दिया है ताकि आईबी के अधिकारी उन्हें पकड़ ना सके.

इस मामले को लेकर आईबी के निदेशक शुक्रवार की सुबह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल से भी मिले और उन्हें पूरी घटना की जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक एऩएसए डोवाल ने दिल्ली पुलिस और आईबी को मिलकर इस मसले को हल करने की सलाह दी और इसे सम्मान का मुद्दा नहीं बनाने को कहा.

और पढ़ें: आलोक वर्मा के आवास के बाहर पकड़े गए चार ‘कुमार’, जानें आईबी ने इस पर क्‍या कहा

गौरतलब है कि गुरुवार को सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की सुरक्षा में तैनात दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने उनके आवास के बाहर से चार लोगों को जासूसी करते हुए पकड़ा था और उन्हें पूछताछ के लिए ले गई थी. हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था लेकिन उनके पहचान पत्र दिल्ली पुलिस के इन अधिकारियों ने रख लिए थे.

कथित तौर पर जासूसी करने वाले चार लोगों के पकड़े जाने के बाद आईबी ने कहा था कि वो चारों अधिकारी आईबी के लिए काम कर रहे थे और अपनी रूटीन ड्यूटी पर थे. उन्हें ऐसा दिखाया जा रहा था कि वो कुछ और करने के लिए वहां मौजूद थे.