BREAKING NEWS
  • Mini Surgical Strike: वीके सिंह का पाकिस्तान को जवाब, बोले- कई बार पूंछ सीधी...- Read More »

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने साकेत कोर्ट में रोहित शेखर मर्डर केस में चार्जशीट दाखिल की

News State Bureau  |   Updated On : July 18, 2019 06:16:50 PM
रोहित शेखर (फाइल)

रोहित शेखर (फाइल) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  पत्नी अपूर्वा को बनाया चार्जशीट में आरोपी
  •  साकेत कोर्ट में 518 पेज की चार्जशीट
  •  12 मई 2018 को हुई थी रोहित-अपूर्वा की शादी

नई दिल्ली:  

कांग्रेस के दिग्गज नेता और यूपी और उत्तराखंड के सीएम रह चुके एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की हत्या के मामले में दिल्ली क्राइम ब्रांच ने साकेत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. सूत्रों की मानें तो इस चार्जशीट में रोहित की पत्नी अपूर्वा शुक्ला को मुख्य आरोपी बनाया गया है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस मामले में 56 गवाहों को शामिल किया है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को साकेत कोर्ट में रोहित शेखर हत्या मामले की 518 पेजों की चार्जशीट दाखिल कर दी है.

आपको बता दें कि रोहित शेखर की हत्या के बाद पुलिस की जांच में रोहित की पत्नी अपूर्वा शुक्ला का नाम सामने आया था. रोहित की पत्नी अपूर्वा पर आरोप है वो अपनी असफल शादी से ऊब चुकी थी और अपने पति के अजीबो-गरीब रवैये बहुत गुस्से में थी जिसकी वजह से वो किसी भी हाल में रोहित से छुटकारा पाना चाहती थी. जिस रात रोहित शेखर की हत्या हुई उस रात घर पर मौजूद गवाहों से पूछतांछ के अलावा पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और रोहित-अपूर्वा की मोबाइल लोकेशन को प्रमुख तौर पर चार्जशीट में सबूत के तौर पर पेश किया गया है.

यह भी पढ़ें-VIDEO: दिल्ली की DTC बस में लड़की ने किया हॉट डांस, जानिए फिर क्या हुआ

आपको बता दें रोहित और अपूर्वा एक साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद 12 मई 2018 को शादी कर ली थी यह शादी एक साल भी नहीं चल सकी. 16 अप्रैल 2019 को रोहित अपने डिफेंस कॉलोनी वाले घर में मृत पाया गए थे. शुरुआत में इसे हार्ट अटैक माना जा रहा था लेकिन पुलिस की जांच आगे बढ़ने पर चार दिन के बाद इस मामले में हत्या का केस दर्ज किया गया. रोहित के शव का पोस्टमॉर्टम 5 डॉक्टरों के पैनल ने किया था और इस नतीजे पर पहुंचे कि रोहित की मौत दम घुटने के कारण हुई थी. रोहित के गले पर कुछ निशान भी पाए गए थे और उनकी नाक से खून भी निकला था जिससे ये अंदाजा लगाया जा रहा था कि रोहित की हत्या गला और मुंह दबाकर की गई थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने यह केस क्राइम ब्रांच को सौंप दिया और 24 अप्रैल को रोहित की पत्नी अपूर्वा को गिरफ्तार कर तिहाड़ जेल भेज दिया गया था.

यह भी पढ़ें-2020 में होगी विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर सुनवाई, ब्रिटेन उच्च न्यायालय से मिली जानकारी

First Published: Jul 18, 2019 05:59:06 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो