logo-image

आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन पर दिल्ली पुलिस का शिकंजा कसा, कमिश्नर ने कही बड़ी बात

दिल्ली पुलिस के नवनियुक्त स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) एसएन श्रीवास्तव (SN Shrivastava) ने कहा है कि दोषियों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. दोषी चाहे कितना ही बड़ा क्यों न हो, कानून के चंगुल में उन्हें लाने की प्रक्रिया जारी है.

Updated on: 28 Feb 2020, 02:06 PM

highlights

  • ताहिर हुसैन पर दिल्ली में हिंसा भड़काने और IB कर्मचारी की हत्या का मुकदमा.
  • दिल्ली पुलिस का ताहिर हुसैन पर शिकंजा कसा. फोरेंसिक टीम घर पर पहुंची.
  • ताहिर हुसैन के घर से पेट्रोल बम और भारी मात्रा में पत्थर और गुलेल मिली.

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) के पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के खिलाफ दयालपुर में दिल्ली में हिंसा (Delhi Violence) भड़काने और इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) के कर्मचारी की हत्या का मुकदमा दर्ज हो चुका है. यही नहीं, शुक्रवार को फोरेंसिक टीम ने उनके घर की तलाशी भी ली. ताहिर हुसैन को लेकर आप पार्टी संयोजक औऱ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी सख्त रुख अपनाते हुए ताहिर हुसैन को जांच पूरी होने तक पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का भी ताहिर हुसैन पर शिकंजा कसता जा रहा है. दिल्ली पुलिस के नवनियुक्त कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) एसएन श्रीवास्तव (SN Shrivastava) ने कहा है कि दोषियों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. दोषी चाहे कितना ही बड़ा क्यों न हो, कानून के चंगुल में उन्हें लाने की प्रक्रिया जारी है.

यह भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस लीडर हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी पर लगाई रोक

सभी दोषियों को न्याय के दायरे में लाया जाएगा
नेहरू विहार से आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद ताहिर हुसैन पर कार्रवाई को लेकर एस एन श्रीवास्तव ने मीडिया से कहा कि हम सभी नषियों को न्याय के दायरे में लाने का प्रयास कर रहे हैं. किसी भी बख्शा नहीं जाएगा और हम इस पर काम कर रहे हैं. पिछले 60 घंटे से कोई हिंसा की वारदातें नहीं हुई हैं. बीते दो दिनों में हमारे पुलिसकर्मियों ने लोगों से संपर्क किया और यह पाया है कि सभी लोग अमन-चैन चाहते हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस के कामों की सभी ने सराहना की है और लोग जल्द से जल्द शांति की बहाली चाहते हैं. अभी हालात ठीक हैं और जल्द ही सब सामान्य हो जाएगा. पिछले दो दिनों में 331 अमन कमेटियों की बैठक हुई हैं. जहां सभी ने यह भरोसा दिलाया है कि वे शांति बहाल करने की दिशा में काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः कौन कर रहा है शाहीन बाग प्रदर्शन की फंडिंग? दिल्‍ली हाई कोर्ट ने केंद्र-दिल्‍ली सरकार को जारी किया नोटिस

दिल्ली हिंसा का मास्टरमाइंड!
आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. दिल्ली पुलिस ने दयालपुर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. आपको बता दें कि 'आप' पार्षद पहले से ही दिल्ली हिंसा का मास्टर माइंड होने का आरोप लग रहा है. आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर आरोप लग रहा है कि हिंसा भड़काने में उनका हाथ है. हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के कर्मचारी अंकित शर्मा के परिजनों ने ताहिर हुसैन पर हत्या करने का आरोप लगाया है. इस पर ताहिर हुसैन ने खुद को निर्दोष बताया है और कहा है कि इस मामले में पूरी जांच होनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः एसएन श्रीवास्‍तव होंगे दिल्‍ली पुलिस के नए कमिश्‍नर, अमूल्‍य पटनायक की जगह लेंगे

अब तक 39 लोगों की मौत
आपको बता दें कि सोमवार से शुरू हुई दिल्ली हिंसा में अब तक कुल 39 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 200 से भी ज्यादा लोग इस हिंसा में घायल हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, आई बी के ऑफिसर अंकित शर्मा की मौत के पीछे आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है. ताहिर के छत पर से भारी मात्रा में पेट्रोल बम, पत्थर और गुलेल पाया गया है इसके अलावा वहां पर बोतले और दंगाईयों द्वारा हमले के लिए इस्तेमामल की जाने वाली कई चीजें बरामद की गई हैं इससे यह उम्मीद लगाई जा रही है कि आईबी के स्टाफर अंकित की हत्या भी ताहिर और उनके समर्थकों ने कराया होगा.

यह भी पढ़ेंः तालिबान पर भारतीय रणनीति में बड़ा बदलाव, अमेरिकी से समझौते में भारत भी होगा शामिल

ताहिर हुसैन अगर दोषी हैं तो डबल सजा दो- केजरीवाल
आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के घर में पेट्रोल बम और भारी मात्रा में पत्थर मिले हैं. जिस पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कि अगर ताहिर हुसैन दोषी है तो उसे डबल सजा दी जानी चाहिए. दंगों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. जिसने भी दंगे भड़काए हैं चाहे वह आप का हो बीजेपी का या कांग्रेस उसे सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए. मेरे पास पुलिस नहीं है. अगर पुलिस होती तो हम सख्त एक्शन लेते.