logo-image

पीएम मोदी ने बीजेपी लीडर मुरली मनोहर जोशी को दी जन्मदिन की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज सीनियर बीजेपी लीडर मुरली मनोरह जोशी (Senior BJP leader Murli Manohar Joshi) को जन्मदिन की बधाई देने दिल्ली स्थित उनके घर पहुंचे.

Updated on: 05 Jan 2020, 02:03 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज सीनियर बीजेपी लीडर मुरली मनोरह जोशी को दी जन्मदिन की बधाई.
  • बीजेपी लीडर मुरली मनोहर जोशी का ये 86 वां जन्मदिन था.
  • पीएम मोदी ने मुरली मनोहर जोशी को अटल व्यक्तित्व का स्वामी बताया.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज सीनियर बीजेपी लीडर मुरली मनोरह जोशी (Senior BJP leader Murli Manohar Joshi) को जन्मदिन की बधाई देने दिल्ली स्थित उनके घर पहुंचे. बीजेपी लीडर मुरली मनोहर जोशी का ये 86 वां जन्मदिन है. पीएम मोदी ने मुरली मनोहर जोशी को अटल व्यक्तित्व का स्वामी बताया. पीएम मोदी ने ट्वीट कर भी कहा कि मुरली मनोहर जोशी के जन्मदिन पर उन्हें बधाईयां. जोशी जी ने राजनीति, सांसद में और एक मंत्री के तौर पर हमारे देश के योगदान में अमित छाप छोड़ी है. 

उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा कि जोशी जी के साथ सालों तक काम कर वह खुद को खुशकिस्मत मानते हैं। उन्होंने कहा कि मेरी तरह कार्यकर्ताओं ने उनसे बहुत सीखा है। पार्टी को मजबूत करने में उनकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है। मैं ईश्वर से जोशी जी के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।

यह भी पढ़ें: अमित शाह का केजरीवाल पर हमला, कहा बताएं 5 साल में दिल्ली में क्या किया काम

उत्तराखंड के नैनीताल में पांच जनवरी, 1934 को जन्मे जोशी 1991-93 तक भाजपा के अध्यक्ष रहे। राजनीतिज्ञ और भौतिक विज्ञानी जोशी पूर्व में उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भौतिक विज्ञान (फिजिक्स) के प्रोफेसर भी रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अमित शाह का केजरीवाल पर हमला, कहा बताएं 5 साल में दिल्ली में क्या किया काम

मोदी ने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि उन्हें कई वर्षों तक जोशी के साथ काम करने का अवसर मिला. पीएम मोदी ने कहा,मेरे जैसे कई कार्यकर्ताओं ने उनसे बहुत कुछ सीखा. पार्टी को मजबूत बनाने में उनकी भूमिका बेहद मूल्यवान है. उन्होंने जोशी के लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए ईश्वर से प्रार्थना की.