logo-image

JNU के मौजूदा हालात को लेकर VC जगदीश कुमार ने HRD सचिव से की मुलाकात

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के कुलपति एम. जगदीश कुमार ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय में HRD सचिव अमित खरे से मुलाकात की.

Updated on: 08 Jan 2020, 02:29 PM

नई दिल्ली:

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के कुलपति एम. जगदीश कुमार ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय में HRD सचिव अमित खरे से मुलाकात की. बैठक के बाद जगदीश कुमार ने बताया कि एमएचआरडी (MHRD) में अमित खरे और जीसी होसुर से मुलाकात की और उन्हें सामान्य स्थिति लाने के लिए जेएनयू में उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी. बता दें कि कैंपस में हिंसा के बाद से ही जेएनयू छात्र संघ जगदीश कुमार से इस्तीफे की मांग कर रहा है.

एचआरडी सचिव अमित खरे से मुलाकात के बाद कुलपति जगदीश कुमार ने उन्हें बताया कि कैंपस में पंजीकरण के इच्छुक छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रकिया फिर शुरू कर दी गई है. वहीं कैंपस का वातावरण शैक्षिक गतिविधियों के लिए अनुकूल बनाए जाने की कोशिश की जा रही है. वीसी एम जगदीश कुमार ने मीडिया को बताया कि एचआरडी मंत्रालय का तरफ से कैंपस को अस्थायी रूप से बंद करने के लिए कोई सुझाव नहीं दिया गया है.

वहीं मंगलवार को जेएनयू हिंसा पर छिड़े विवाद को लेकर वाइस चांसलर एम जगदीश कुमार ने कहा कि यूनिवर्सिटी में हमले के बाद जो माहौल है उसे बदलने की कोशिश में यूनिवर्सिटी प्रशासन लगी हुई है. यूनिवर्सिटी का माहौल सामान्य हो उसके लिए कदम उठाए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष ने हत्या के प्रयास की शिकायत दर्ज कराई

वहीं बता दें कि रविवार को कुछ नकाबपोशों ने जेएनयू परिसर में घुसकर छात्रों और प्रोफेसरों की लाठी-डंडो व रॉड से पिटाई कर दी थी. लोहे की रॉड से किए गए हमले में आइशी का सिर फूट गया, लहूलुहान आइशी की तस्वीर कई चैनलों और अखबारों में देखी गई थी.  घोष ने इस घटना के लिए एबीवीपी को जिम्मेदार ठहराया था. गौरतलब है कि हमले के दौरान हॉस्टल के कमरे और लॉबियों में तोड़फोड़ की गई, जबकि सड़कों पर खड़े कई वाहनों को अज्ञात उपद्रवियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया था.