logo-image

हेट स्‍पीच पर दिल्‍ली हाईकोर्ट ने केंद्र से जवाब तलब किया, अगली सुनवाई 20 मार्च को

दिल्ली उच्च न्यायालय ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, सलमान खुर्शीद और भाजपा के अनुराग ठाकुर तथा कपिल मिश्रा पर नफरत फैलाने वाला भाषण देने का आरोप लगाने वाली याचिका पर केंद्र से जवाब मांगा.

Updated on: 12 Mar 2020, 03:02 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली उच्च न्यायालय ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, सलमान खुर्शीद और भाजपा के अनुराग ठाकुर तथा कपिल मिश्रा पर नफरत फैलाने वाला भाषण देने का आरोप लगाने वाली याचिका पर केंद्र से जवाब मांगा. उच्च न्यायालय ने केंद्र से कहा कि राजनीतिक शख्सियतों द्वारा नफरत फैलाने वाले भाषण देने का आरोप लगाने वाली सभी याचिकाओं पर वह 16 मार्च तक जवाब दाखिल करे. मामले की अगली सुनवाई 20 मार्च को होगी. हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने कहा, हमारा जवाब तैयार है, लेकिन कल कुछ नई जानकारी मिली है. इसलिए जवाब में सुधार के लिए हमें थोड़ा वक्त चाहिए.

यह भी पढ़ें: निर्भया के दोषी पवन की अर्जी पर मंडावली जेल प्रशासन से 8 अप्रैल तक मांगी रिपोर्ट, क्या फिर टलेगी फांसी!

दरअसल बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट में एक नई याचिका दायर की गई थी जिसमें कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और सलमान खुर्शीद के साथ-साथ बीजेपी नेता कपिल मिश्रा और अनुराग ठाकुर पर हेट स्पीच देने का आरोप लगाया गया.

यह भी पढ़ें: तानाशाह जोसेफ स्टालिन का रिकॉर्ड तोड़ेंगे रूसी राष्ट्रपति पुतिन, एक प्रस्ताव ने बनाया 'अजेय'

इस याचिका में मांग की गई इन सभी नेताओं के खिलाफ मामला दर्द किया जाए. इसी के साथ दिल्ली हिंसा में कितनी संपत्ति का नुकसान हुआ है इसका आंकलन करने के लिए एसआईटी गठित करने की मांग भई की गई.