BREAKING NEWS
  • रिलायंस जियो (Reliance Jio) को टक्कर देने के लिए BSNL ने उठाया ये बड़ा कदम- Read More »
  • POK को कराएंगे आजाद, भारत में होगा शामिल, केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान- Read More »
  • UP में कानून का नहीं, बल्कि गुंडों और बदमाशों का 'जंगलराज', मायावती ने योगी सरकार पर बोला हमला

दिल्ली HC से नोटिस जारी होने के बाद डॉ. हर्षवर्धन ने कहीं ये बड़ी बातें, जानें क्या है मामला

News State Bureau  |   Updated On : July 11, 2019 04:29 PM
केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

चांदनी चौक (Chandni Chowk) से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) को दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने नोटिस जारी किया है. ये नोटिस चुनावी हलफनामे में पत्नी की आय के स्रोत का जिक्र न करने के खिलाफ दायर याचिका पर संज्ञान लेते हुए किया गया है. नोटिस जारी होने के बाद हर्षवर्धन ने भी ये बड़ी बातें कही हैं.

यह भी पढ़ेंः महेंद्र सिंह धोनी संन्यास लेंगे या नहीं, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा

न्यायमूर्ती नवीन चावला ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. याचिका में संसद के निचले सदन में उनके निर्वाचन को अमान्य घोषित करने का अनुरोध किया गया है. चांदनी चौक निर्वाचन क्षेत्र से मतदाता होने का दावा करने वाले अरुण कुमार ने ये याचिका दायर की है. मामले की अगली सुनवाई 24 सितंबर को होगी.

नोटिस जारी होने के बाद केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, मैंने अभी तक दिल्ली हाईकोर्ट का नोटिस नहीं देखा है. मैंने केवल टीवी पर खबरें देखी हैं. मैं नोटिस पढ़ने के बाद अपना जवाब अदालत को दूंगा, लेकिन मैं यह कहना चाहूंगा कि मैंने अपने 25 वर्ष लंबे करियर में हमेशा पारदर्शिता बनाए रखी है. मुझे किसी के प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है.

यह भी पढ़ेंः World Cup: ऋषभ पंत की बल्लेबाजी पर भड़के पीटरसन, युवराज सिंह ने किया बचाव

आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता अपनी पत्नी द्वारा खरीदे गए आवासीय अपार्टमेंट की असली कीमत का खुलासा न करके भ्रष्टाचार में संलिप्त हैं. अदालत ने मामले पर अगली सुनवाई के लिए 24 सितंबर की तारीख तय की है. अप्रैल- मई में हुए संसदीय चुनावों में हर्षवर्धन ने कांग्रेस के जय प्रकाश अग्रवाल और आम आदमी पार्टी के पंकज गुप्ता को हराकर चांदनी चौक सीट पर जीत हासिल की थी.

First Published: Thursday, July 11, 2019 04:29 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Delhi Hc, Dr Harsh Vardhan, Election Affidavit, Property Case, Chandni Chowk Mp, Central Minister, Bjp, Delhi Hc Issues Notice To Dr Harsh Vardhan,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो