CM अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद किया ट्वीट, कही ये बात

News State Bureau  |   Updated On : February 19, 2020 04:48:57 PM
CM अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद किया ट्वीट, कही ये बात

अमित शाह के साथ मुलाकात करते हुए सीएम केजरीवाल (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की. इस मुलाकात में दोनों नेताओं ने बहुत गर्मजोशी के साथ मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद सीएम केजरीवाल ने बताया कि, गृहमंत्री अमित शाह के साथ यह मुलाकात बहुत ही बेहतरीन और फलदायी रही. केजरीवाल ने कहा कि इस मुलाकात में हम दोनों ने दिल्ली से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की. हम दोनों इस बात को लेकर सहमत थे कि दिल्ली के विकास के लिए दोनों नेता मिलकर काम करेंगे.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने के बाद राजधानी दिल्ली के विकास के लिए बिना समय व्यर्थ किये हम काम पर लग गए है. सभी मंत्रियों को लगभग वही पोर्टफोलियो मिले हैं जो कि पिछली सरकार में थे. केजरीवाल ने कहा कि, अपने पास पोर्टफोलियो ना रख कर मंत्रियों के काम की मॉनिटरिंग करने में ज्यादा आसानी होती है. आज आम आदमी पार्टी के सभी विभागाध्यक्षों और मंत्रियों की बैठक बुलाई गई है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली की गद्दी पर काबिज होते ही एक्शन मोड में आए केजरीवाल, बुलाया विधानसभा सत्र

यह भी पढ़ें-राम जन्मभूमि न्यास को अब भंग कर दिया जाना चाहिए : वासुदेवानंद सरस्वती

यह भी पढ़ें-कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता : अमित शाह

इस बैठक में 10 गारण्टी को लेकर आज बात हुई, सबको बताना होगा कि कितना टाइम लाइन और बजट होगा इन कामों को पूरा करने के लिए. दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में केजरीवाल के कामकाज संभालने के बाद यह उनकी शाह के साथ पहली बैठक है. यह बैठक करीब 20 मिनट तक शाह के आवास पर चली.

यह भी पढ़ें-अचानक ‘हुनर हाट’ पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, लिट्टी-चोखा खाया और कुल्हड़ चाय पी

पहले यह बैठक गृह मंत्रालय में होनी थी. इस मुलाकात के बाद दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी से मुलाकात की। काफी सार्थक और अच्छी बैठक रही. दिल्ली से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हुई. हम दोनों ही इस बात पर सहमत हुए कि दिल्ली के विकास के लिए हम साथ काम करेंगे.’ शाह ने विधानसभा चुनाव के दौरान केजरीवाल पर आक्रामक निशाना साधा था. इस चुनाव में हालांकि भाजपा सिर्फ आठ सीटें ही जीत पाई और आम आदमी पार्टी के खाते में 62 सीटें आईं जबकि दिल्ली विधानसभा में 70 सीटें हैं.

First Published: Feb 19, 2020 03:58:39 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो