logo-image

दिल्ली हिंसा को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल का आया बड़ा बयान, कहा- लगा दो कर्फ्यू

दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल (Cm Arvind Kejariwal) ने कहा कि ये स्थिति काफी चिंताजनक है.

Updated on: 26 Feb 2020, 11:49 AM

highlights

  • हिंसा के चलते राजधानी दिल्ली में अब तक 20 मौत हो चुकी हैं.
  • हिंसा के बाद सीएम केजरीवाल ने बड़ा बयान दिया है. 
  • दिल्ली में बीते रात थे प्रदर्शनकारियों ने काफी उपद्रव मचाया था. 

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल (Cm Arvind Kejariwal) ने कहा कि ये स्थिति काफी चिंताजनक है. पुलिस (Delhi Police) हर संभव प्रभाव के बावजूद स्थिति को संभालने में नाकाम रही है. सीएम केजरीवाल ने कहा है कि इस स्थिति से निबटने के लिए आर्मी (Army Support) की सहायता लेनी चाहिये और दंगा प्रभावित इलाकों में कर्फ्यू लगा देना चाहिए. उन्होंने जानकारी दी कि वो एक लेटर होम मिनिस्टर (Home Minister Amit Shah) को भी लिख चुके हैं.

गुरू तेग बहादुर हॉस्पिटल (Guru Teg Bahdur Hospital) के मेडिकल सुप्रीटेंडेंट सुनील कुमार गौतम (Medical Supretendent Sunil kumar Gautam) ने जानकारी दी कि 189 लोग जो कि हॉस्पिटल लाए गए थे उनमें से 20 लोगों की मौत हो चुकी है. 

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली हिंसा को लेकर हाई कोर्ट में आधी रात को विशेष सुनवाई, पुलिस को दिए गए खास निर्देश

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीएए को लेकर हो रही हिंसाओं में बीते दिन यानी कि 25 फरवरी को 13 लोगों के मौत की खबर थी जबकि यही आंकड़ा 26 फरवरी को बढ़कर 20 तक पहुंच गई. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली सहित नोएडा के कई इलाकों में बीती रात कई हिंसक घटनाएं हुई. इसके चलते आज तड़के सुबह सीएम केजरीवाल के घर के सामने भी कुछ लोग जुट कर राजधानी दिल्ली में शांति व्यस्था बहाल करने की मांग कर रहे थे. हालांकि पुलिस ने उन्हें वहां से खदेड़ दिया.