logo-image

दिल्ली में बसपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी मायावती, होंगी तीन रैलियाँ

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती (BSP Supremo Mayawati) दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगी और उनकी तीन रैलियाँ आयोजित की जायेंगी.

Updated on: 21 Jan 2020, 11:20 AM

दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती (BSP Supremo Mayawati) दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगी और उनकी तीन रैलियाँ आयोजित की जायेंगी. सूत्रों के अनुसार, मायावती की पहली रैली नयी दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में तीन फ़रवरी को आयोजित होगी. पिछले एक सप्ताह से मायावती की निगरानी में दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति को लागू किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- लखनऊ : अमित शाह रैली के माध्यम से सीएए विरोधियों को देंगे जवाब

सूत्रों के अनुसार, बसपा उम्मीदवारों के नाम तय करने के बाद सोमवार को अभियान की रूपरेखा तय की गयी. बसपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह और पार्टी सांसदों को विधानसभा चुनाव अभियान की कमान सौंपी गई है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि तीन फ़रवरी की रैली के बाद एक रैली अनधिकृत कालोनी क्षेत्र और एक रैली दलित मतदाताओं की बहुलता वाले किसी विधानसभा क्षेत्र में होगी.

इन रैलियों का स्थान अभी तय किया जाना बाक़ी है. हाल ही में बसपा में शामिल हुए आप के विधायक नारायण दत्त शर्मा को पार्टी ने दक्षिणी दिल्ली के बदरपुर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है. समझा जाता है कि ग्रामीण क्षेत्र की इस सीट पर भी मायावती एक रैली कर सकती हैं. इस सीट पर 2008 के विधानसभा चुनाव में बसपा के उम्मीदवार रामसिंह नेता जी ने जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें- राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर नया विवाद आया सामने, स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कर दी ये मांग

मौजूदा विधायक शर्मा के सामने अब राम सिंह ‘आप’ उम्मीदवार के रूप में चुनौती दे रहे है. ग़ौरतलब है कि दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए आठ फ़रवरी को मतदान और 11 फ़रवरी को मतगणना होगी. विधानसभा की 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं. पार्टी ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए पिछले सप्ताह शनिवार को बसपा के 42 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी.