झूम के छा रहे हैं रविवार से बदरा, दिल्ली तैयार हो जाओ बुधवार तक भीगने के लिए

News State Bureau  |   Updated On : June 23, 2019 11:43:40 AM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  पश्चिमी विक्षोभ के कारण रविवार से बुधवार तक बरसेंगे बादल.
  •  तापमान में आ सकती है अच्छी-खासी गिरावट.
  •  रविवार को 30 से 40 किमी प्रति घंटे की चल सकती हैं हवाएं.

नई दिल्ली.:  

शनिवार को दिल्ली में पारा 42 डिग्री रहा. इस कारण तीखी धूप और उमस भरी गर्मी से लोग परेशान रहे. हालांकि तेज गर्मी से राहत कोई बहुत दूर नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार तक कहीं तेज, तो कही मध्यम बारिश के आसार हैं. यानी दिल्ली वासियों को गर्मी से राहत तो मिलेगी ही, पारा भी काफी नीचे आ जाएगा. मौसम विभाग ने रविवार से बारिश होने की बात कही है, जो सोमवार को और तेज हो सकती है. इस कारण अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक गिर सकता है.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी ने श्याम प्रसाद मुखर्जी की मौत पर नेहरू के बहाने कांग्रेस को घेरा

गरज चमक के साथ रविवार से शुरू होगी बारिश
मौसम विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक अचानक सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में यह बदलाव आएगा. उनके मुताबिक, 'सोमवार से इस प्रक्रिया में तेजी आएगी. इस कारण होने वाली बारिश से गर्मी से राहत मिलेगी. इसकी वजह से तापमान में भारी गिरावट आएगी और तापमान 34 से 35 डिग्री तक आ सकता है.' पश्चिमी विक्षोभ की वजह से रविवार से 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं. हालांकि रविवार को तेज हवाओं, बिजली की चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. रविवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ेंः दूसरे दिन भी दिल्ली में ट्रिपल मर्डर, फ्लैट में मिला बुजुर्ग दंपति और नौकरानी का शव

शनिवार को पालम रहा सबसे गर्म
शनिवार को सफदरजंग में तापमान 40.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. इस मौसम के लिहाज से यह 2 डिग्री अधिक था. बारिश की संभावना की वजह से नमी भी 33 से 72 फीसदी के बीच रह सकती है. दिल्ली में शनिवार को सबसे ज्यादा तापमान पालम में दर्ज किया गया. पालम में 42.4 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया. इसके बाद अया नगर में 41.8 डिग्री तापमान पाया गया. हालांकि इस मौसम का सबसे गर्म दिन 11 जून का रहा. उस दिन तापमान 48 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था.

First Published: Jun 23, 2019 11:43:32 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो