logo-image

परमात्मा ऐसा पड़ोसी किसी को नहीं दे, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का पाकिस्तान पर बड़ा हमला

पाकिस्तान के इन खिसियाने कदमों के बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि परमात्मा ऐसे पड़ोसी किसी को भी नहीं दे.

Updated on: 08 Aug 2019, 02:41 PM

highlights

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर बोला बड़ा हमला.
  • कहा-आप दोस्त बदल सकते हैं, लेकिन पड़ोसी नहीं.
  • पाकिस्तान बौखलाहट में ले रहा है ऊल-जुलूल फैसले.

नई दिल्ली.:

जम्मू कश्मीर से केंद्र सरकार द्वारा धारा 370 को हटाते ही पाकिस्तान में बौखलाहट साफ-साफ नजर आ रही है. उसने न सिर्फ भारतीय राजनयिक को वापस भेज दिया, बल्कि भारत से व्यापारिक रिश्ते भी खत्म कर दिए. इस बीच पाकिस्तान मीडिया की खबर है कि इमरान सरकार ने समझौता एक्सप्रेस की सेवाएं भी रोक दी हैं. पाकिस्तान के इन खिसियाने कदमों के बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि परमात्मा ऐसे पड़ोसी किसी को भी नहीं दे.

यह भी पढ़ेंः खिसियानी बिल्‍ली खंभा नोचे, पाकिस्‍तान ने समझौता एक्‍सप्रेस की सेवा पर लगाई रोक: पाक मीडिया

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटते ही पाकिस्तान में बौखलाहट
पाकिस्तान की राजनीति और सेना को खाद-पानी भारत के अविभाज्य अंग कश्मीर से ही मिलती है. ऐसे में जब मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर राज्य को धारा 370 के तहत मिला विशेष राज्य का दर्जा खत्म कर दिया, तो पाकिस्तान का झूठा कश्मीर प्रेम फिर जाग उठा. इमरान सरकार ने इसको लेकर न सिर्फ दुनिया के तमाम देशों से मदद की गुहार लगाई, बल्कि खुद भी कई कूटनीतिक कदम उठाने की घोषणा कर दी. इस बीच गुरुवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान पर बड़ा हमला बोला.

यह भी पढ़ेंः पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज पाकिस्तान में गिरफ्तार

'आप दोस्त बदल सकते हैं, मगर पड़ोसी नहीं'
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पाकिस्तान को लेकर कहा, सबसे बड़ी आशंका तो हमें हमारे पड़ोसी के बारे में रहती है. समस्या यह है कि आप दोस्त बदल सकते हैं, मगर पड़ोसी का चुनाव आपके हाथ में नहीं होता है और जैसा पड़ोसी हमारे बगल में बैठा है, परमात्मा करे की ऐसा पड़ोसी किसी को न मिले. राजनाथ सिंह के इस बयान के गहरे निहितार्थ हैं. पाकिस्तान कंगाली की कगार पर खड़ा हुआ है और इसकी एक बड़ी वजह आतंकवाद को उसकी तरफ से मिल रही आर्थिक-सामरिक मदद है. उस पर प्रतिबंधित होने की तलवार लटक रही है. इसके बावजूद भारत के अंदरूनी मामले के बावजूद पाकिस्तान धारा 370 हटाए जाने के बाद बौखलाहट में ऊल-जुलूल निर्णय कर रहा है.