logo-image

हैदराबाद में राजनाथ सिंह बोले- आतंकवाद सभी के लिए आतंकवाद होता है

आतंकवाद के लिए जीरो टॉलरेन्स की नीति अपनाई जाएगी, इसके अलावा कुछ भी स्वीकार नहीं होगा

Updated on: 03 Aug 2019, 05:19 PM

highlights

  • केंद्रीय रक्षा मंत्री हैदराबाद में लोगों को संबोधित किया
  • राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकवाद सभी के लिए आतंकवाद होता है.
  • आतंकवाद के लिए जीरो टॉलरेन्स की नीति अपनाई जाएगी 

नई दिल्ली:

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हैदराबाद में लोगों को संबोधित किया. उन्होंने आतंकवाद के मुद्दे पर कहा कि हमलोगों ने पूरे विश्व को यह समझा पाने में सफलता पाई है कि आतंकवाद सभी के लिए आतंकवाद होता है. हमलोगों ने पूरे विश्व को कहा कि आतंकवाद के लिए जीरो टॉलरेन्स की नीति अपनाई जाएगी, इसके अलावा कुछ भी स्वीकार नहीं होगा.

यह भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर के हालात पर बोले गुलाम नबी आजाद, 30 साल बाद एक बार फिर BJP नफरत फैला रही

राजनाथ सिंह ने कहा कि इसका परिणाम सभी को देखने के लिए है. जो लोग आतंकवाद को बढ़ावा देने में मदद करते थे और वर्षों तक अप्रत्यक्ष रूप से समर्थन दिया था. अब शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक व्यवस्था से जुड़ना चाहते हैं. वे ऐसा संकेत दे रहे हैं.

 यह भी पढ़ें - अमरनाथ यात्रियों को एयर लिफ्ट करेगा 'ग्लोबमास्टर', वायुसेना की जम्मू-कश्मीर में बड़ी पहल

रक्षा मंत्री ने कहा कि जब मिसाइल तकनीक की बात आती है, तो कभी-कभी लोग मिसाइल प्रौद्योगिकी के विकास में देश की आक्रामकता देखना चाहते हैं. हमारे पड़ोसी बाबर, गोरी, गजनवी जैसे हमलावरों के नाम पर मिसाइलों के नाम रखते हैं. ऐसे नाम इसलिए रखे गए हैं ताकि पाकिस्तान आक्रामकता का प्रोजेक्ट कर सके.

राजनाथ सिंह ने कहा कि हम अपने रक्षा बलों को अन्य देशों पर हमला करने के लिए नहीं बनाते हैं. हमारे रक्षा बल क्षेत्रीय, महाद्वीपीय, वैश्विक स्तरों पर शांति और स्थिरता के लिए काम करते हैं. हमारे यहां मिसाइलों का नाम पृथ्वी, आकाश, अग्नि, त्रिशूल, ब्रह्मोस रखा गया है. यदि आवश्यक हो तो वे संतुलन, धैर्य का आह्वान करते हैं