DDA ने शहीदों की विधवाओं को दिया बड़ा तोहफा, महज 7 लाख रुपये में मिलेंगे फ्लैट

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 02, 2019 06:04:10 PM

(Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  DDA ने शहीदों की विधवाओं के लिए दी स्कीम
  •  शहीदों की विधवाओं को महज 7 लाख में मिलेगा फ्लैट
  •  युद्ध में घायलों और दिव्यांगो को भी मिलेगा लाभ

नई दिल्ली:  

Delhi Development Authority ने युद्ध में शहीद जवानों की विधवाओं के लिए बड़ा दिल दिखाया है और उनके लिए एक बेहतर सौगात पेश की है. डीडीए शहीदों की विधवाओं के लिए कुछ ऐसे फ्लैट्स बेचने जा रहा है जो युद्ध में शहीद जवानों की विधवाओं के लिए कम दाम के होंगे. डीडीए की ये स्कीम मौजूदा समय में रोहिणी और नरेला में दिए जा रहे फ्लैट्स पर लागू की है. ये फ्लैट्स युद्ध में शहीद हुए जवानों की विधवाएं, वीरता पुरस्कारों के विजेता और अर्धसैनिक बलों के जवानों के लिए हैं. डीडीए की यह स्कीम पहले आओ पहले पाओ के आधार पर है. इन फ्लैट्स का आवंटन ऑनलाइन योजना क तहत है यह योजना शुक्रवार की दोपहर 3 बजे लांच की जा चुकी है.

इस स्कीम के तहत डीडीए शहीदों की विधवाओं और पात्रित लोगों को एक बेडरूम वाला फ्लैट सिर्फ 7 लाख रुपये में आवंटित करेगा. यहां पर कंवर्जन चार्ज के रूप में 20,080 रुपये अलग से लिये जाएंगे. इन फ्लैट्स का क्षेत्रफल 33.2 मीटर से लेकर 33.8 मीटर स्क्वायर मीटर है, ये फ्लैट्स रोहिणी के सेक्टर 34 और 35 में जबकि नरेला में सेक्टर जी8 और जी2 में बनाए गए हैं.

यह भी पढ़ें- चंद्रयान-2 का सफर जारी, इसरो ने Chandrayaan-2 की चौथी बार कक्षा बदली

डीडीए की इस स्कीम में युद्ध में शहीदों की विधवाओं, वीरता पुरस्कारों के विजेता और अर्धसैनिक बलों के जवानों के अलावा उन लोगों को भी लाभ मिलेगा जो घायल हैं किसी दुर्घटना या युद्ध के समय दिव्यांग हो गये हैं. ऐसे लोग भी इस स्कीम में पात्र हैं वो इस योजना का लाभ उठा सकते हैं. हालांकि यह स्कीम केवल नॉन कमिशंड और नॉन-गजटेड कर्मियों के लिए ही है, अप्लाई करने वालों को अपनी योग्यता के लिए उचित सर्टिफिकेट भी दिखाने होंगे.

यह भी पढ़ें- क्यों हो रही है जम्मू-कश्मीर में बड़े पैमाने पर सुरक्षाबलों की तैनाती, डीजी दिलबाग सिंह ने खोला राज

First Published: Aug 02, 2019 05:17:33 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो