कश्मीर के लोगों के लिए खुशखबरी, अब अपनों से कर सकेंगे बात, CRPF ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 20, 2019 08:21:29 PM
फोटो : पीटीआई

फोटो : पीटीआई (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर में 5 अगस्त से संचार सेवा बंद है. जिसकी वजह से घाटी के लोग बाहर रह रहे अपनों से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं. वहीं देश के बाकि हिस्सों में रह रहे लोग जम्मू-कश्मीर में अपने प्रियजनों से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि घाटी में कई जगहों पर संचार सेवा बहाल करने का काम किया जा रहा है, लेकिन अफवाह फैलने की वजह से उसे बंद कर दिया गया है. इस बीच सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीए) ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. जिसपर कॉल करके आप अपने प्रियजनों का हालचाल जान सकते हैं.

सीआरपीएफ ने कहा, 'कोई भी व्यक्ति या परिवार जो देश के किसी अन्य हिस्से में अपने प्रियजनों के साथ संपर्क करने में असमर्थ है, कृपया सीआरपीएफ के "मददगार" हेल्पलाइन नंबर 14411 और 9469793260 पर संपर्क करें और हमें आपकी मदद करने में सक्षम करें.'

इसे भी पढ़ें:RJD को लालू नहीं अब तेजस्वी चाहिए..सायकिल की राह पर लालटेन!

इधर, पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जानकारी के मुताबिक कई पाकिस्तानी लोग आर्टिकल 370 हटने के बाद कश्मीरियों के लिए सीआरपीएफ मददगार द्वारा चलाई जा रही हेल्पलाइन पर कॉल कर गालियां दे कर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं. सीआरपीएफ के मुताबिक 11 से 16 अगस्त के बीच 7,071 कॉल्स आईं, जिसमें से 171 कॉल्स भारत के बाहर से की गई थीं.

हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर कश्मीरी और कश्मीर में रहने वाले लोग अपने परिजनों और जाननेवालों की खैरियत की जानकारी ले रहे हैं, जबकि पाकिस्तान से कुछ लोग फोन कर सीआरपीएफ को अपशब्द कहते हुए गालियां दे रहे हैं.

First Published: Aug 20, 2019 08:21:29 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो