logo-image

अस्पताल में डॉक्टरों पर थूक रहे तब्लीग़ी जमात के कोरोना संदिग्ध!

दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) से तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के कोरोना संदिग्‍धों (Coronavirus) को तुगलकाबाद क्‍वारंटीन सेंटर (पृथक केंद्र) में ले जाया गया है.

Updated on: 02 Apr 2020, 01:03 PM

नई दिल्ली:

दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) से तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के कोरोना संदिग्‍धों (Corona Virus) को तुगलकाबाद क्‍वारंटीन सेंटर (पृथक केंद्र) में ले जाया गया है. वहां ये लोग इलाज कर रहे डॉक्‍टरों और अन्‍य कर्मचारियों को भी परेशान कर रहे हैं. उत्‍तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार का कहना है कि ये सभी लोग जगह-जगह थूक रहे हैं. यहाँ तक कि डॉक्‍टरों और कर्मचारियों पर भी थूक रहे हैं. इससे कोरोना वायरस के प्रसार का खतरा कई गुना बढ़ गया है.

यह भी पढ़ें : दुनिया भर में कोरोना के 936,170 मामले, 47,249 की जा चुकी है जान

सीपीआरओ दीपक कुमार का कहना है कि ये लोग खराब बर्ताव कर रहे हैं. खाने-पीने की अनावश्‍यक चीज़ें मांग रहे हैं. इलाज में जुटे डॉक्‍टरों और उनकी देखरेख कर रहे कर्मचारियों के साथ बुरा बर्ताव कर रहे हैं. क्‍वारंटीन सेंटर में जगह-जगह थूक रहे हैं. रोक के बावजूद वे लोग हॉस्‍टल में घूमने लगते हैं.

इससे पहले तबलीगी जमात के कोरोना संदिग्‍धों को मंगलवार रात को जब बसों से क्‍वारंटीन सेंटर ले जाया जा रहा था, तब भी ये लोग बसों कि खिड़कियों से थूक रहे थे. इन्‍हें थूकने से रोकने के लिए बसों के शीशे बंद करवा दिए गए थे.

यह भी पढ़ें : राजस्थान में एक आदमी से 17 करीबी लोग हुए कोरोना संक्रमित, कुल आंकड़ा 2000 के पार

उधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय कि और से दी गई जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में 437 नए मामलों की पुष्टि करने के साथ कोरोना वायरस के १९०० मामले हो गए हैं और 41 लोगों की जान चली गई है. हालांकि विभिन्न राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों द्वारा घोषित आंकड़ों के मुताबिक कुल 1894 मामले हो चुके हैं और 55 मौत हुई हैं.