logo-image

Corona Virus: कोरोना की दहशत, शाहीन बाग भी हुआ शांत

कोरोना वायरस से पहले शाहीन बाग का मुद्दा सुर्खियों में बना हुआ था. शाहीन बाग में प्रदर्शकारी सीएए के खिलाफ पिछले 3 महीनों से धरने पर बैठे हैं

Updated on: 16 Mar 2020, 10:15 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) से इस वक्त पूरी दुनिया दहशत में है. अब तक 6 हजार लोगों की जान ले चुका ये खतरनाक वायरस लगातार अपने पैर पसार रहा है. भारत के लोगों में भी इस वायरस के चलते दहशत का माहौल है. अब तक कोरोना के 110 मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना वायरस की वजह बाकी सभी मसले इस वक्त शांत हो गए हैं. इनमें सीएए के खिलाफ शाहीन बाग में भी जारी प्रदर्शन शामिलहै.

दरअसल कोरोना वायरस से पहले शाहीन बाग का मुद्दा सुर्खियों में बना हुआ था. शाहीन बाग में प्रदर्शकारी सीएए के खिलाफ पिछले 3 महीनों से धरने पर बैठे हैं. हालांकि कोरोना वायरस के बाद अब ये मामला शांत पड़ता दिखाई दे रहा है. पहले यहां लोगों का हुजुम दिखाई देता था लेकिन अब हर जगह सन्नाटा पसरा हुआ है. यहां अब टेंट के बाहर भी कोई नहीं दिखाई देता. टेंट में कुछ महिलाएं इकट्ठा होती हैं लेकिन उनकी संख्या भी 100 से 150 तक होती है. इसके अलावा जगह-जगह CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों में भी अब कमी आ गई है.

यह भी पढ़ें: ओला ड्राइवर में कोरोना वायरस पॉजिटिव, डिलिवरी बॉयज और कैब ड्राइवरों ने उठाई मांग

बता दें, उत्तराखंड में कोरोना वायरस का पहला मामला दर्ज किये जाने और महाराष्ट्र एवं उत्तर प्रदेश में एक-एक मामले की पुष्टि होने के साथ भारत में इस विषाणु से संक्रमित मरीजों की संख्या रविवार को बढ़ कर 110 हो गई. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. कुल संख्या में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए वे दो मरीज भी शामिल हैं, जिनकी दिल्ली और कर्नाटक में मौत हो चुकी है. हाल ही में सऊदी अरब से लौटे कर्नाटक के कलबुर्गी निवासी 76 वर्षीय व्यक्ति की बृहस्पतिवार को मौत हो गई थी. इसके अलावा दिल्ली में रहने वाली 68 वर्षीय एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी, जिसकी शुक्रवार रात राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: कोरोना की वजह से ऐसे जचेंगीं यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाएं, जारी हुए निर्देश


उत्तराखंड में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई. दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक सात मामले सामने आ चुके हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में 12, कर्नाटक में छह, महाराष्ट्र में 33, लद्दाख में तीन और जम्मू-कश्मीर में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इसके अलावा तेलंगाना में तीन और राजस्थान में दो मामले सामने आए हैं. तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण के एक-एक मामले दर्ज किये गये हैं. केरल में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 22 मामले सामने आए हैं. इनमें वे तीन लोग भी शामिल हैं, जिन्हें पिछले महीने इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.