सावधान! कोरोना वायरस का ये मैसेज अगर आपने फॉरवर्ड किया तो होगी जेल

News State Bureau  |   Updated On : March 26, 2020 05:55:35 PM
Corona

कोरोना वायरस (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर दुनिया भर में दहशत फैली हुई है. इस से अब तक पूरी दुनिया में 18 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. जबकि 4 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से पूरी दुनिया में संक्रमित हैं. भारत में इस वायरस से अब तक 16 लोगों की जान जा चुकी है. इस महामारी के बीच कुछ लोग हैं जो फेक मैसेज फैलाने से बाज नहीं आ रहे हैं. इन मैसेज के जरिए आम लोगों में भय का माहौल पैदा करने की कोशिश हो रही है.

यह भी पढ़ें- Corona Lockdown के बीच मोदी सरकार का कंपनियों को बड़ा तोहफा, 3 महीनों तक सरकार जमा कराएगी PF

इसी बीच एक और अफवाह ने सिर उठा लिया है. ये अफवाह एक ऑडियो क्लिप है. इस ऑडियो क्लिप को भी खूब वायरल किया जा रहा है. इसमें दावा किया जा रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि नागपुर में अब तक 59 लोग कोरोना वायरस का शिकार हो चुके हैं. इनमें डॉक्टर भी शामिल हैं. सरकार ने इस मैसेज को फर्जी बताया है.

ऑडियो क्लिप में क्या है?

वायरल किया गया यह एक ऑडियो क्लिप 4 मिनट 52 सेकंड का है. इस ऑडियो में दो लोग फोन पर बात कर रहे हैं. जिसमें कोरोना वायरस को लेकर नागपुर में अलग-अलग आंकड़े रखे जा रहे हैं.

ऑडियो क्लिप में दावा किया जा रहा है कि कई डॉक्टर भी इसकी चपेट में आ गए हैं. लेकिन प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो की ओर से जारी किए गए एक ट्वीट में बातचीत को पूरी तरह से फर्जी करार दिया गया है.

First Published: Mar 26, 2020 05:55:35 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो