3 मौतों और 101 नए मामलों के साथ संक्रमित लोगों की संख्या 645, मृतक आंकड़ा 12 पहुंचा

News State  |   Updated On : March 26, 2020 07:55:14 AM
Lockdown Corona Virus

लोगों में दैनिक जरूरतों की चीजों को खरीदने की होड़. (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

ख़ास बातें

  •  बुधवार को देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के 101 नए मामले सामने आए.
  •  बुधवार को 3 मौतों के साथ मृतकों की संख्या भी 12 पार कर गई है.
  •  दुनिया भर में कोरोना वायरस 20 हजार 334 लोगों को शिकार बना चुका है.

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) का पहला दिन यानी बुधवार अधिसंख्य राज्यों के लोगों के लिए दैनिक जरूरतों को जुटाने की जद्दोजहद में ही बीता. हड़कंप के माहौल में दूध-फल-सब्जियां दुकानों पर गायब से दिखे. आम लोगों की स्टॉक करने की प्रवृत्ति से यह नौबत आई. इस बीच बुधवार को देश भर में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमण के 101 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही कोविड-19 संक्रमित मामलों की संख्या 645 के पार जा पहुंची है. बुधवार को 3 मौतों के साथ मृतकों की संख्या भी 12 पार कर गई है. गोवा (Goa) में भी वायरस संक्रमित पहला मामला सामने आया है. दुनिया भर में कोरोना वायरस फिलहाल 20 हजार 334 लोगों को अपना निवाला बना चुका है.

यह भी पढ़ेंः Chaitra Navratri 2020: नवरात्रि के दूसरे दिन इस मंत्र के साथ करें मां ब्रह्मचारिणी की पूजा

महाराष्ट्र में 122 मामले
कोविड-19इंडिया डॉट ओआरजी की डैशबोर्ड पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के 645 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से 591 सक्रिय मामले हैं, जबकि इससे पीड़ित 43 मरीज ठीक हो चुके हैं और इस घातक बीमारी की चपेट में आने से 12 लोगों की मौत हो गई है. देश में सबसे ज्यादा 122 मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं, जिनमें से दो की मौत हो चुकी है. इसके बाद केरल में कोरोना वायरस के 118 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से चार मरीज ठीक हो चुके हैं. कर्नाटक में 51 मामले सामने आए हैं, जिनमें से तीन ठीक हो चुके हैं, जबकि एक की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंः Corona Virus Live Updates: लॉकडाउन के पहले ही दिन सामने आए 101 नए मामले

लॉकडाउन के बावजूद हर जगह मामले बढ़े
तेलंगाना में 39 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से एक ठीक हो चुका है जबकि 38 सक्रिय मामले हैं. गुजरात में कोरोना वायरस के 38 मरीजों में से एक की मौत हो चुकी है, जबकि 37 का इलाज चल रहा है. राजस्थान में 36 मामले आए हैं, जिनमें से तीन मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 33 का इलाज चल रहा है. उत्तर प्रदेश में 38 लोगों में कोराना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिनमें से 11 मरीज ठीक हो चुके हैं और 27 उपचाराधीन हैं. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के 35 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है, जबकि छह मरीज ठीक हो चुके हैं और 28 का इलाज चल रहा है. हरियाणा में 31 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से 11 ठीक हो चुके हैं और 20 का इलाज चल रहा है. पंजाब में 31 मामले आए हैं जिनमें से एक की मौत हो गई है और 30 उपचाराधीन हैं.

यह भी पढ़ेंः मक्का से लौटे 37 लोगों ने मिटाया था क्वारंटाइन स्टैंप, महिला को कोरोना होने पर हुआ खुलासा

बाकी देश का यह रहा हाल
तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 23 मामले पाए गए, जिनमें से एक की मौत हो गई है और एक मरीज ठीक हो चुका है जबकि 21 उपचाराधीन है. मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 15 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से एक की मौत हो चुकी है. लद्दाख में 13 मामलों की पुष्टि हुई हैं. जम्मू-कश्मीर में 11 मामले सामने आए हैं जिनमें से एक मरीज ठीक हो चुका है. पश्चिम बंगाल में नौ मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से एक की मौत हो गई है. आंध्रप्रदेश में आठ और चंडीगढ़ में सात मामलों की पुष्टि हुई है. उत्तराखंड में पांच मामलों की पुष्टि हुई है. वहीं, बिहार में चार मामले सामने आए हैं जिनमें से एक की मौत हो चुकी है. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के तीन मामलों में से एक की मौत हो गई है. छत्तीसगढ़ में तीन, ओडिशा में दो, जबकि पुडुचेरी, छत्तीसगढ़, मणिपुर और मिजोरम में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है.

First Published: Mar 26, 2020 07:30:49 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो