logo-image

कोरोना वायरस: सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित की

सीबीएसई ने कोरोना वायरस (Corona Virus) प्रकोप के मद्देनजर 10वीं और 12वीं कक्षा की जारी परीक्षाएं बुधवार को 31 मार्च तक स्थगित कर दीं. सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा, ‘‘भारत और विदेश में सीबीएसई की जारी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित की जाती हैं

Updated on: 18 Mar 2020, 11:58 PM

दिल्ली:

सीबीएसई ने कोरोना वायरस (Corona Virus) प्रकोप के मद्देनजर 10वीं और 12वीं कक्षा की जारी परीक्षाएं बुधवार को 31 मार्च तक स्थगित कर दीं. सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा, ‘‘भारत और विदेश में सीबीएसई की जारी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित की जाती हैं और इसे स्थिति के आकलन के बाद पुन: निर्धारित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- राज्यसभा भेजे जाने पर पूर्व CJI रंजन गोगोई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

उन्होंने कहा, ‘‘जारी मूल्यांकन कार्य भी इस अवधि के दौरान निलंबित रहेगा.’’ सीबीएसई की ओर से यह घोषणा मानव संसाधन विकास मंत्रालय के उस निर्देश के बाद आयी है जिसमें उसने कहा था कि परीक्षाएं जरूरी हैं लेकिन छात्रों एवं शिक्षकों की सुरक्षा भी उतनी ही महत्वपूर्ण हैं.

कोरोना पर पीएम मोदी करेंगे संबोधित

कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह कोविड-19 (COVID-19) से संबंधित मुद्दों और इससे निपटने के प्रयासों के बारे में बात करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने बुधवार को कोरोना वायरस को लेकर समीक्षा बैठक की.

यह भी पढ़ें- Corona Virus के चलते राजस्थान में 31 मार्च तक लगाई गई धारा 144 : गहलोत

इस मीटिंग में उन्होंने कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत की तैयारी को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की. इसमें परीक्षण सुविधाओं को और बढ़ाना शामिल है. वहीं, कोरोना वायरस को लेकर गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लगाई गई है.