लॉकडाउन का दूसरा दिन आज, 5 करोड़ गरीबों के लिए ये बड़ा काम करेगी BJP

News State Bureau  |   Updated On : March 26, 2020 08:06:09 AM
JP Nadda

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

कोरोना के संकट को दखते हुए देशभर में 21 दिनों का देशव्यापी लॉकडाउन जारी है. इनमें सबसे ज्यादा दिक्कत गरीब लोगों को हो रही है, खास कर उन लोगों को जो हर रोज दिन रात मेहनत करते हैं तब जाकर उन्हें खाना मिल पाता है. ऐसे लोगों के लिए बीजेपी ने एक नई पहल की है. दरअसल पार्टी ऐसे 5 करोड़ गरीब लोगों को आज यानी गरुवार से खाना खिलाएगी. इसके लिए देशभर में 1 करोड़ कार्यकर्ताओं की पहचान की जाएगी जो 5 करोड़ गरीब लोगों को खाना खिलाएंगे.

पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसी सिलसिले में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी. इस बैठक में फैसला लिया गया कि लॉकडाउन के दौरान पार्टी 5 करोड़ गरीब लोगों को खाना खिलाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जेपी नड्डा ने ऑडियो और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पार्टी के 1 लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं से लोगों की सहायता करने की अपील की.

यह भी पढ़ें: मक्का से लौटे 37 लोगों ने मिटाया था क्वारंटाइन स्टैंप, महिला को कोरोना होने पर हुआ खुलासा

बता दें, इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) का पहला दिन यानी बुधवार अधिसंख्य राज्यों के लोगों के लिए दैनिक जरूरतों को जुटाने की जद्दोजहद में ही बीता. हड़कंप के माहौल में दूध-फल-सब्जियां दुकानों पर गायब से दिखे. आम लोगों की स्टॉक करने की प्रवृत्ति से यह नौबत आई. इस बीच बुधवार को देश भर में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमण के 101 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही कोविड-19 संक्रमित मामलों की संख्या 645 के पार जा पहुंची है. बुधवार को 3 मौतों के साथ मृतकों की संख्या भी 12 पार कर गई है. गोवा (Goa) में भी वायरस संक्रमित पहला मामला सामने आया है. दुनिया भर में कोरोना वायरस फिलहाल 20 हजार 334 लोगों को अपना निवाला बना चुका है.

यह भी पढ़ें: UP में चोरी, डकैती, लूट पर कोरोना के खौफ ने लगाया ब्रेक, तीन दिनों में एक भी वारदात नहीं

लॉकडाउन के बावजूद हर जगह मामले बढ़े

तेलंगाना में 39 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से एक ठीक हो चुका है जबकि 38 सक्रिय मामले हैं. गुजरात में कोरोना वायरस के 38 मरीजों में से एक की मौत हो चुकी है, जबकि 37 का इलाज चल रहा है. राजस्थान में 36 मामले आए हैं, जिनमें से तीन मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 33 का इलाज चल रहा है. उत्तर प्रदेश में 38 लोगों में कोराना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिनमें से 11 मरीज ठीक हो चुके हैं और 27 उपचाराधीन हैं. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के 35 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है, जबकि छह मरीज ठीक हो चुके हैं और 28 का इलाज चल रहा है. हरियाणा में 31 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें से 11 ठीक हो चुके हैं और 20 का इलाज चल रहा है. पंजाब में 31 मामले आए हैं जिनमें से एक की मौत हो गई है और 30 उपचाराधीन हैं.

First Published: Mar 26, 2020 07:59:53 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो