Corona Virus: चीन से लौटने वाले 78 लोगों को तमिलनाडु में‍ घर में अलग रखा गया

Bhasha  |   Updated On : January 30, 2020 07:58:07 PM
Corona Virus: चीन से लौटने वाले 78 लोगों को तमिलनाडु में‍ घर में अलग रखा

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

चेन्नई:  

तमिलनाडु सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोरोना वायरस से प्रभावित चीन से लौटे 78 लोगों को उनके घरों में अलग रखा गया है . उनकी लगातार निगरानी की जा रही है. साथ ही सरकार ने आश्वासन दिया कि राज्य में अभी तक इस संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है. राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री सी विजय भास्कर ने कहा कि किसी को भी घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि संक्रमण से बचने के लिए निवारक उपाय कर लिए गए हैं. पड़ोसी राज्य केरल में इस संक्रमण से पीड़ित एक व्यक्ति के मिलने के बाद सरकार मामले पर गंभीरता से ध्यान दे रही है.

यह भी पढ़ें- अमित शाह का केजरीवाल पर हमला, कहा- आपके पैरों तले जमीन खिसक गई, हमारा कमल खिल के रहेगा

उन्होंने बताया कि अभी तक चीन से लौटने वाले 78 लोग सरकार की निगरानी में हैं. मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, “जन स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक नियमित रूप से उनसे संपर्क में हैं. कोई भी प्रभावित नहीं हैं इसलिए उनमें से कोई भी अस्पताल में नहीं है. वे अपने घरों में हैं. उन्हें अपने घरों में अलग-थलग रखा गया है.” विजयभास्कर ने कहा, “तमिलनाडु में अभी तक कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है.” उन्होंने व्यक्तिगत साफ-सफाई पर जोर देते हुए लोगों को रोज कई बार हाथ धोने की सलाह दी.

यह भी पढ़ें- प्रतिमा पर विवाद : छात्रों ने कहा-गांधी की तरह नहीं, अभिनेता बेन किंग्सले जैसी है प्रतिमा

चीन के वुहान शहर में चिकित्सा विज्ञान की पढ़ाई कर रहे तमिलनाडु के कुछ छात्रों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा की चीनी दूतावास ने यह सूचना दी है कि वे सभी सुरक्षित हैं. वुहान शहर से ही कोरोना वायरस फैलना शुरू हुआ था. उन्होंने कहा, “ हम उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का हर प्रयास कर रहे हैं.” चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 170 हो गई है, साथ ही 7000 से अधिक लोग संक्रमित हैं . यह बीमारी अब तक 17 अन्य देशों में फैल चुकी है. 

First Published: Jan 30, 2020 07:58:07 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो