logo-image

भारत के 14 लोगों ने दी है कोरोना को मात, घबराने की कोई बात नहीं

भले ही कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है लेकिन एक सच्चाई ये भी है कई लोगों को इस वायरस से छुटकारा भी मिला है

Updated on: 19 Mar 2020, 10:20 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस से दुनिया भर में हाहाकार मचा हुआ है. मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. WHO के मुताबिक दुनियाभर में मरीजों की संख्या बढ़कर 207, 860 हो गई है जबकि 8657 लोगों की मौत हो गई है. कोरोना वायरस अब तक 166 देशों में अपने पैर पसार चुका है. वहीं बात करें भारत की तो यहां भी मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. गुरु वार तक मरीजों का आंकड़ा 167 तक पहुंच गया है जबकि 3 लोगों की मौत हो गई है. सरकार की तरफ से एहतियात बरतने की एडवायजरी जारी की गई. कुल मिलाकर हर तरफ दहशत का माहौल है. हालांकि इसमें भी एक राहत भरी खबर है.

यह भी पढ़ें: चीन के बाद अब इटली पर कोरोना वायरस का प्रकोप, एक दिन में 475 लोगों ने जान गंवाई

भले ही कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है लेकिन एक सच्चाई ये भी है कई लोगों को इस वायरस से छुटकारा भी मिला है. भारत में कुल 14 लोगों कोरोना से ठीक होकर वापस अपने घर लौटे हैं. ऐसे में कोरोना से दहशत में आने की कोई जरूरत नहीं है. बस जरूरत है तो थोड़ी एहतियात बरतने की ताकी आप इससे बच सके.

यह भी पढ़ें: Corona Virus Live Upadate: चंडीगढ़ से सामने आया एक और मामला, 167 पहुंची संख्या

हाल ही में दिल्ली में सबसे पहले कोरोना वायरस संक्रमित हुए रोहित ठीक होकर घर लौटे हैं. घर लौटने के बाद उन्होंने बताया कि वो अब पूरी तरीके से ठीक है और घर लौटने के बाद काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने आइसोलेशन वार्ड के अपने अनुभव भी साझा किए. उन्होंने बताया कि कैसे आइसोलेशन वार्ड किसी प्राइवेट वार्ड के वीआईपी रूम से भी अच्छा था. उन्होंने वहां मूवी देखी, किताबें पढ़ी और अच्छा खाना खाया. उनका वहां काफी अच्छे से ख्याल रखा गया जिसके बाद वो ठीक होकर घर वापस लौट सके. ऐसे में कोरोना वायरस से डरने की जरूरत ननहीं है बस थोड़ा जागरूक होने की जरूरत है.