logo-image

Corona Virus: तिहाड़ जेल से 300 अंडर ट्रायल कैदी जमानत पर हुए रिहा

दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी है, भारत में कोरोना लॉकडाउन का चौथा दिन है. इसी के साथ भारत में लगातार इस महामारी के मामले बढ़ते जा रहे है. वहीं भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 20 पहुंच चुकी है और 800 ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके है.

Updated on: 28 Mar 2020, 11:48 PM

नई दिल्ली:

दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी है, भारत में कोरोना लॉकडाउन का चौथा दिन है. इसी के साथ भारत में लगातार इस महामारी के मामले बढ़ते जा रहे है. वहीं भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 20 पहुंच चुकी है और 800 ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके है. बता दें कि कोरोना वायरस ने दुनिया के कई मुल्कों को अपनी चपेट में ले रखा है. अब तक 6 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. वहीं 26,367 लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं.

calenderIcon 21:22 (IST)
shareIcon

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने COVID19 से लड़ने के लिए प्रधान मंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति फंड (PM-CARES फंड) में राहत के लिए 51 करोड़ रुपये का योगदान दिया है.


 

calenderIcon 20:20 (IST)
shareIcon

नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने ट्वीट कर कहा कि मेरी नोएडा और गौतमबुद्ध नगर के मकान मालिकों से अपील है कि लॉकडाउन के दौरान अगर आपके किराएदारों के पास तुरंत किराया देने के पैसे न हो तो अगले एक या दो महीने का किराया बाद में ले लें या फिर हो सके तो माफ़ कर दें.

calenderIcon 20:18 (IST)
shareIcon

तिहाड़ जेल प्रशासन ने लगभग 300 अंडर ट्रायल कैदियो को अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया है. Corona viurs से बचाव के लिए आगे भी और कैदियों को अंतरिम जमानत पर रिहा किया जा सकता है.

calenderIcon 19:58 (IST)
shareIcon

दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना वायरस को लेकर हाई लेवल मीटिंग की है.

calenderIcon 19:37 (IST)
shareIcon

आनंद विहार में भीड़ बढ़ने की वजह से दिल्ली पुलिस ने यमुना रिवर पर बसों को रोका. दिल्ली पुलिस आम लोगों को रोकने में अक्षम है. दिल्ली पुलिस के जवानों की संख्या कम होने की वजह से भीड़ को नहीं रोक पा रही है.

calenderIcon 19:36 (IST)
shareIcon

कर्नाटक सरकार ने मजदूरों के लिए 'फूड हेल्पलाइन नंबर 155214' लॉन्च किया है, जो Coronavirus के दौरान लॉकडाउन में समस्याओं का सामना कर रहे हैं.

calenderIcon 19:35 (IST)
shareIcon

दिल्ली के आनंद विहार बस टर्मिनल पर बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक अपने घरेलू शहरों और गांवों के लिए बसों में सवार होते हैं.

calenderIcon 18:21 (IST)
shareIcon

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि केरल में कुल 165 COVID19 मामले उपचाराधीन हैं. इसके लिए समुदाय केंद्र और रैपिड परीक्षण किए जा रहे हैं.


 

calenderIcon 18:19 (IST)
shareIcon

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि केरल में 6 और COVID19 सकारात्मक मामले सामने आए हैं. तिरुवनंतपुरम से 2 और कोल्लम, मलप्पुरम, कासरगोड और पलक्कड़ से 1 केस सामने आए हैं.

calenderIcon 18:04 (IST)
shareIcon

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब में आज तक कोई सकारात्मक मामला सामने नहीं आया है. राज्य के सभी जिला अस्पतालों में आईसीयू स्थापित किए जाने हैं. मांग को पूरा करने के लिए 50 नए वेंटिलेटर अधिग्रहीत किए गए हैं.


 

calenderIcon 17:51 (IST)
shareIcon

बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने प्रवासी मजदूरों से अपील की है कि बिहार की ओर न लौटे, अपने सांसदों से संपर्क करें, देश समाज की सुरक्षा के लिए अपनी सुरक्षा के लिए जहां है वही रहें.

calenderIcon 17:50 (IST)
shareIcon

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा कि यह वह समय है जब यह सब हमारे लोगों का जीवन है और हमें कुछ भी करने की जरूरत है और यह सब कुछ लेता है. मैंने अपनी बचत से पीएम मोदी जी के PM-CARES फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान करने की प्रतिज्ञा की है. आइए जान बचाएं, जान है तो जहान है. 

calenderIcon 17:24 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड में शनिवार को लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन पर 183 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

calenderIcon 17:23 (IST)
shareIcon

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने विधायकों से प्रवासी कामगारों को दिल्ली नहीं छोड़ने का अनुरोध करने के लिए कहा है, क्योंकि हमने सभी के लिए व्यवस्था की है. मैं अपील करूंगा कि इस महामारी को रोकने के लिए पीएम द्वारा की गई तालाबंदी की पहल जरूरी है. अगर लोग पलायन करेंगे तो # COVID19 मामले बढ़ेंगे.

calenderIcon 17:10 (IST)
shareIcon

मुंबई के सैफी अस्पताल के ओपीडी और आयसीयू को सील करने का बीएमसी ने आदेश दिया है. एक दिन पहले ही हुई कोरोना से सैफी के सर्जन डॉक्टर की मौत हुई थी.


 

calenderIcon 17:07 (IST)
shareIcon

कोरोना वायरस से जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड में मदद करने की अपील की.

calenderIcon 17:03 (IST)
shareIcon

भारतीय जनता पार्टी(b j p ) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के सभी सांसदों और विधायकों से अपना एक महीने का वेतन कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करने को कहा है.

calenderIcon 17:00 (IST)
shareIcon

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्य सरकारों से कहा है कि वो मजदूरों के टेस्ट की व्यवस्था करें. केंद्र ने राज्य सरकारों से कहा है कि पलायन कर रहे मजदूरों को रोका जाए और उनके भोजना और रहने का इंतजाम किया जाए. साथ ही मजदूरों और बेघरों के लिए दवा का भी इंतजाम किया जाए. कोरोना मरीजों के इलाज के लिए एम्स एक सेंटर भी बनाया जाएगा. केंद्रीय स्वास्थ्य ने लोगों से ये भीअपील की है कि ये लड़ाई हम सबकी है,  सहयोग करें.

calenderIcon 16:58 (IST)
shareIcon

अहमदाबाद में एक और कोरोना मरीज की मौत हो गई है.मरने वाली महिला की उम्र 46 साल की है जिसे मधुमेह और ब्लडप्रेशर की समस्या है. गुजरात में कोरोना से मरने वालों की तादाद 4 हो चुकी है. अब तक कोरोना के 54 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.

calenderIcon 16:56 (IST)
shareIcon

कोरोना वायरस के संकट से बचाव और राहत कार्यों में मदद करना चाहते हैं तो गौतमबुद्ध जिला अधिकारी के सरकारी खाते में धनराशि ट्रांसफर कर सकते हैं. डीएम बीएन सिंह ने अपने सरकारी खाते की डिटेल पब्लिक से शेयर की है.

calenderIcon 16:52 (IST)
shareIcon

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल का कहना है कि दुनिया भर की रिपोर्टों के अनुसार, कोरोना वायरस से बुजुर्ग लोग अधिक जोखिम में हैं. 

calenderIcon 16:50 (IST)
shareIcon

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारतीय रेलवे द्वारा अलगाव कोच तैयार किए गए हैं. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे क्षेत्र में कामाख्या रेलवे स्टेशन (असम) के दृश्य. एक कोच में 9 मरीजों को रखा जा सकता है.

calenderIcon 15:26 (IST)
shareIcon

दिल्ली पुलिस PRO एम.एस. रंधावा ने बताया कि दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर दिल्ली मूवमेंट पासेस के लिंक पर क्लिक करके आप अपना ई-पास बना सकते हैं. आप अपने फोन पर उसे डाउनलोड कर हमेशा अपने पास रखें. इस पास का दुरुपयोग न करें. फॉर्म भरने में दिक्कत आने पर आप 23469526 हेल्प लाइन पर फोन कर सकते हैं.

calenderIcon 15:24 (IST)
shareIcon

हमने बहुत सारे स्कूलों में खाना खिलाना शुरू किया है,आज दोपहर 568  स्कूलों में खाना खिलाया जाएगा. जिन लोगों के पास खाना ​नहीं है या फिर बेघर हैं वो अपने पास के स्कूल में आकर खाना खा सकते हैं. हम स्कूलों को नाइट शेल्टर में बदल रहे हैं: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

calenderIcon 15:22 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने SGPGI के ट्रामा सेंटर पहुंच कर कोरोना वायरस को लेकर तैयारियों का जायज़ा लिया.



calenderIcon 15:20 (IST)
shareIcon

दिल्ली में देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच पुलिसकर्मियों ने नबी करीम सदर बाजार इलाके में जरुरतमंद लोगों को खाना बांटा.

calenderIcon 15:19 (IST)
shareIcon

नागपुर में देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच महाराष्ट्र में फंसे दिहाड़ी मजदूरों को मध्य प्रदेश बॉर्डर तक पहुंचाने के लिए गाड़ीवाले 50-100 रुपए ले रहे हैं. 



calenderIcon 15:16 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से लॉकडाउन की वजह से देश से अलग-अलग राज्यों में फंसे कश्मीरी छात्रों को लेकर फोन पर बात की.

calenderIcon 15:09 (IST)
shareIcon

कल शाम 5 बजे से 8 बजे के बीच 10 नए #COVID19 मामले दर्ज किए गए हैं, कर्नाटक में मामलों की कुल संख्या 74 हो गई है. राज्य में अभी तक 3 मौतें हुई हैं और 5 लोग ठीक हो गए हैं, उन्हें छुट्टी दे दी गई है: कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग

calenderIcon 15:07 (IST)
shareIcon

आंध्र प्रदेश, जिला कृष्णा में आंध्र प्रदेश के मंत्री पेर्नी वेंकट रमैय्या ने खुद ट्रैक्टर चलाकर इलाके में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया. 



calenderIcon 15:06 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड में लॉकडाउन की वजह से देहरादून में कई ट्रक ड्राइवर फंसे हुए हैं. एक ट्रक ड्राइवर संजीव कुमार ने बताया: 22 तारीख से हम यहां खड़े हैं ना तो हमें भाड़ा मिल रहा है ना ही खाली गाड़ी ले जाने दे रहे हैं. खाने के लिए भी दुखी हैं कोई ले आता है तो खा लेते हैं नहीं तो भूखे रहते हैं.



calenderIcon 13:19 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद, गांव जा रहे लोगों को बस मुहैया करवाए जाने पर ट्रैफिक इंस्पेक्टर परमहंस तिवारी: जो पब्लिक अपने घरों को जा रही है काफी लोग एक जगह पर इकट्ठा हो चुके हैं इसलिए उन्हें जिला अधिकारी महोदय के आदेश से सरकारी बसों और प्राइवेट बसों की मदद से सुरक्षित उनके गांव भेजा जा रहा है.



calenderIcon 13:18 (IST)
shareIcon

कोच्चि मेडिकल कॉलेज में आज कोरोना वायरस से एक 69 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई: एर्नाकुलम जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. एन.के.कुट्टप्पन ये केरल में कोरोना वायरस से पहली मौत है.


 

calenderIcon 13:16 (IST)
shareIcon

हम लोगों को जागरूक करने के लिए बहुत कुछ कर रहे थे लेकिन  जागरूकता बहुत कम थी हमने सोचा कि कुछ करते हैं जिससे बात उनकी समझ में आ जाए. मैं हेलमेट पहनकर लोगों के बीच घूमता हूं और वो डर जाते हैं, हमें लगता है कि हेलमेट से उनको बात समझ आ रही है: कोरोना हेलमेट पहनने वाले पुलिस कर्मी 

calenderIcon 13:15 (IST)
shareIcon

तमिलनाडु में चेन्नई में आर्टिस्ट गौतम ने कोरोना को लेकर लोगों में जागरूकता लाने के लिए 'कोरोना हेलमेट' तैयार किया है।पुलिस इससे लोगों को जागरूक कर रही है. गौतम कहते हैं पुलिस 24घंटे काम कर रही है वहीं लोग इसको लेकर गंभीर नहीं है।मैं पुलिस के लिए कुछ करना चाहता था इ​सलिए ये तैयार किया.



calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

बेंगलुरु में लॉकडाउन के दौरान बाजार में सब्जियां पहुंचाने वाला एक ड्राइवर- महाराष्ट्र के लात्तूर से टमाटर लेकर आ रहे हैं. बहुत दिक्कत हो रही है. बाजार जा रहे हैं तो वहां से वापिस भेज रहे हैं. माल पूरा खराब हो रहा है पानी छूट रहा है उससे। ऐसे में माल लेकर कहां जाएंगे.

calenderIcon 12:00 (IST)
shareIcon

कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए भारतीय रेलवे ने आइसोलेशन कोच तैयार किए हैं.मरीज़ के लिए कैबिन तैयार करने के लिए बीच के बर्थ को एक तरफ से हटाया गया है,मरीज़ के बर्थ के सामने के सभी 3 बर्थों को हटाया गया है. बर्थ पर चढ़ने के लिए लगाई गईं सभी सीढ़ियों को हटाया गया है. आइसोलेशन कोच तैयार करने के लिए बाथरूम, गलियारे और दूसरी जगहों पर भी फेरबदल किया गया है.



calenderIcon 11:57 (IST)
shareIcon

हरियाणा में लॉकडाउन के ​बीच ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था ना होने के चलते फरीदाबाद में लोग पैदल ही अपने गांव जाने को मजबूर हैं. रईस ने बताया- हम टीकमगढ़ जाएंगे, घर में बच्ची और मां बीमार है. सुबह 6 बजे से बैठे हैं कोई वाहन नहीं आ रहा है. पुलिस वाले डंडा मारने लगे बोले निकलो यहां से.



calenderIcon 11:20 (IST)
shareIcon

लॉकडाउन के बीच प्रवासी श्रमिकों को उनके संबंधित होमटाउन में ले जाने के लिए 1000 बसों की व्यवस्था की गई है. कल रात मुख्यमंत्री ने परिवहन अधिकारियों, बस ड्राइवरों और कंडक्टरों को  बुलाया था ताकि सभी व्यवस्थाएं की जा सकें: उत्तर प्रदेश सरकार 

calenderIcon 11:19 (IST)
shareIcon

दिल्ली में  जब कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से ज्यादातर लोग अपने घरों में हैं उस दौरान दो लड़के वैभव और सार्थक अपनी सोसाइटी में जरूरी सामान की मुफ्त होम डिलीवरी करके लोगों की मदद कर रहे हैं.

calenderIcon 11:17 (IST)
shareIcon

पुलिस द्वारा उत्तर प्रदेश के जिलों में लोगों के जाने पर रोक लगाने के बाद दिल्ली के गाजीपुर बोर्डर पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. 



calenderIcon 10:42 (IST)
shareIcon

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 873 मामले, 775 केस एक्टिव सामने आए.

calenderIcon 10:40 (IST)
shareIcon

दिल्ली बॉर्डर से यूपी के विभिन्न इलाकों के लिए UPSRTC चला रही है 200 बसें. दिल्ली के आसपास में फंसे लोगों के गंतव्य तक पहुंचाने का काम शुरू 28 और 29 मार्च के चलेंगी बसे. इसके अलावा जिलों के अधिकारियों से यात्रियों की स्क्रीनिंग करने को कहा गया.

calenderIcon 10:37 (IST)
shareIcon

राजस्थान में आज कोरोना वायरस पॉजिटिव दो मामले मिले हैं-अजमेर में एक 23 वर्षीय व्यक्ति जिसने पंजाब की यात्रा की थी और भीलवाड़ा में एक 21 वर्षीय महिला. राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव कुल मामलों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है: राजस्थान स्वास्थ्य विभाग 

calenderIcon 10:17 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण का संदिग्ध होने के बावजूद बतौर मुख्यमंत्री कमलनाथ के अंतिम प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए पत्रकार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज. कोरोना से पीड़ित पाया गया है आरोपी पत्रकार.

calenderIcon 10:10 (IST)
shareIcon

गुजरात में 6 और लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, राज्य में पीड़ितों की संख्या 53 हुईः जयंती रवि, प्रिंसिपल सेक्रटरी, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग

calenderIcon 10:09 (IST)
shareIcon

देश में कोरोना वायरस के 873 नए मामले, पीड़ितों में विदेशी नागरिक भी शामिल.



calenderIcon 09:49 (IST)
shareIcon

तमिलनाडु के रामेश्वरम में सीताराम दास बाबा अपने आश्रम में आने वाले जरूरतमंदों को खाना उपलब्ध करा रहे हैं. कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच लोगों की कर रहे हैं मदद.



calenderIcon 09:47 (IST)
shareIcon

अमृतसर में प्रशासन ने सब्जी मंडी को सुबह 4 से 7 बजे तक खोलने की अनुमति दी. अमृतसर की सब्जी मंडी असोसिएशन का कहना है कि उन्होंने 5 घंटे तक मंडी खोलेने की अनुमति प्रशासन से मांगी है. सब्जी की कोई कालाबाजारी नहीं हो रही है.



calenderIcon 09:46 (IST)
shareIcon

कोरोना के 60 संदिग्धों का सैंपल जांच के लिए गोवा से पुणे ले जाया गया. शुक्रवार को नेवी के ड्रॉनियर एयरक्राफ्ट से ले जाया गया सैंपल.

calenderIcon 09:41 (IST)
shareIcon

सोशल डिस्टेंसिग का ध्यान रखते हुए कोरोना लॉकडाउन में लोग जरूरत का सामान खरीद रहे है.



calenderIcon 09:25 (IST)
shareIcon

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच अपने गांव जाने के लिए गाजियाबाद के लालकुआं में भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं, दिल्ली, गुरुग्राम आदि जगहों से कई किलोमीटर पैदल चलकर पहुंच रहे लाल कुआं.



calenderIcon 09:18 (IST)
shareIcon

नोएडा में भारी संख्या में एनएच-24 के जरिए पैदल ही गांव जा रह दिल्ली और हरियाणा में काम करने वाले प्रवासी मजदूर, महिलाएं और बच्चे. आशीष नाम के एक शख्स का कहना है, 'मैं बहादुरगढ़ से आ रहा हूं, मुझे इटावा (358 किमी) जाना है. मेरी कंपनी बंद हैं, मेर पास और क्या विकल्प बचता है.'



calenderIcon 09:12 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 6 नए मामले सामने आए. मुंबई में 5 और नागपुर में 1 मामला.



calenderIcon 07:55 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल में कोलकाता पुलिस ने एक महिला को सोशल मीडिया पर फर्जी खबर पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया है. महिला बेलियाघाटा डॉक्टर को कोरोना वायरस से संक्रमित की खबर फैला रही थी.

calenderIcon 07:37 (IST)
shareIcon

कश्मीर में 8 और जम्मू में 3 अस्पताल विशेष रूप से  #COVID19 के लिए तैयार किए गए हैं. 2,400 उपचार बेड और 1,000 अतिरिक्त संगरोध बेड भी चिह्नित किए गए हैं: रोहित कंसल, प्रमुख सचिव (योजना) जम्मू और कश्मीर 

calenderIcon 07:31 (IST)
shareIcon

नोएडा प्राधिकरण द्वारा क्षेत्र में सबसे मुख्य कार्य शहर की सफाई और सैनिटाइजेशन का किया जा रहा है. 260 लोगों को दरवाजे पर आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी की अनुमति दी गई. 85 दवा की दुकानों और ग्रोसरी दुकानों की सूची बनाई है जो घर पर ही डिलीवरी करेंगे :रितु माहेश्वरी, CEO,नोएडा प्राधिकरण