BREAKING NEWS
  • ठांय-ठांय के बाद यूपी पुलिस ने इस तरह से की अनोखी घुड़सवारी, देखें वीडियो- Read More »

'फानी' के प्रभाव से असम में लगातार बारिश, राज्य सरकार ने जारी किया अलर्ट

IANS  |   Updated On : May 27, 2019 05:58:50 AM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

चक्रवाती तूफान फानी के प्रभाव से शनिवार को असम के अधिकांश हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. भारी बारिश को देखते हुए राज्य सरकार ने शनिवार व रविवार को जोराहाट और माजुली, गुवाहाटी और उत्तरी गुवाहाटी, धुबरी और अन्य जगहों के बीच नौका सेवाओं को बंद करने के लिए अलर्ट जारी किया है. गुवाहाटी में शनिवार शाम तक विमान सेवा पर प्रतिबंध लगाया गया है, वहीं पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने कोलकाता और ओडिशा जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द करने के साथ ही कोलकाता और ओडिशा से असम आने वाली ट्रेनों को भी रद्द किया है.

बोरझार के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञों ने शनिवार और रविवार को पूर्वोत्तर राज्य में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी दी है. असम सरकार ने फानी को लेकर जिला प्रशासन को पहले ही अलर्ट जारी करने के साथ राज्य के कुछ संवेदनशील जगहों पर राष्ट्रीय आपदा बचाव दल की 40 टुकड़ियों की तैनाती कर दी थी.

शनिवार को चक्रवाती तूफान फानी कमजोर हो गया है और अब इससे पश्चिम बंगाल को कोई ज्यादा बड़ा खतरा नहीं है. फिलहाल यह नादिया जिला के शांतिपुर में है और शनिवार दोपहर बाद इसके बांग्लादेश में प्रवेश करने की संभावना है. चक्रवाती तूफान ने शुक्रवार की सुबह ओडिशा में दस्तक दी थी.

First Published: May 04, 2019 01:32:46 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो